BSP मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन देगी : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की गलत नीतियों से बेहद दुखी होने के कारण जनता ने कांग्रेस को दिल पर पत्थर रखकर, न चाहते हुए भी समर्थन दिया है। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की। 
मायावती ने एक बयान जारी कर कहा, बसपा ने यह चुनाव भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए लड़ा था, लेकिन दुःख की बात यह है कि हमारी पार्टी अपने इस मकसद में कामयाब नहीं हो सकी। 
उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में अभी भी भाजपा सत्ता में आने के लिए जोड़-तोड़ में लगी है। इसलिए भाजपा को रोकने लिए बसपा ने कांग्रेस की सोच और नीतियों से सहमत ना होते हुए भी सरकार गठन में साथ देने का फैसला किया है। 
बसपा प्रमुख ने कहा, यदि इस मामले में राजस्थान में भी कांग्रेस को बसपा के समर्थन जरूरत महसूस हुई, तो वहां भी भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए कांग्रेस को समर्थन दिया जा सकता है।
 उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, और राजस्थान में जनता केंद्र और संबंधित राज्य सरकारों की गलत नीतियों से इतना ज्यादा दुःखी हो गई थी। 
वह किसी भी कीमत पर भाजपा को फिर से सत्ता में वापस आते नहीं देखना चाहती थी। इसलिए लोगों ने न चाहते हुए भी कांग्रेस का साथ दिया। मायावती ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भी जनता की इसी मजबूरी का लाभ उठाने की कोशिश करेगी। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment