MP : भोपाल में राहुल गांधी का रोड शो, दुकान पर पी चाय, समर्थकों के साथ सेल्फी

भोपाल :  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज भोपाल पहुंचे.  राहुल गांधी ने यहां कीरब 15 किलोमीटर लंबा रोड शो किया. जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखने को मिली. रोड शो के बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया.
 इस दौरान वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधने के लिए उनकी तुलना दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से कर गए. दरअसल, राहुल गांधी यहां शिवराज सरकार की आलोचना कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का उदाहरण दिया. 
उन्होंने कहा, जब सचिन तेंदुलकर मैदान में उतरते थे, तो सबको पता होता था कि रन बनेंगे. उन्हें रन-मेकिंग मशीन कहा जाता था. और वैसी ही मशीन आजतक मध्य प्रदेश में है. सचिन तेंदुलकर जी को रन मशीन कहा जाता था और शिवराज सिंह चौहान जी को घोषणा मशीन कहा जाता है. जैसे ही वो मैदान में उतरते हैं घोषणाएं करना शुरू देते हैं.'
राहुल ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में इतनी शिवराज इतनी घोषणाएं कर चुके हैं कि प्रदेश सबसे आगे निकल गया है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा, शिवराज अब तक करीब 21 हजार घोषणाएं कर चुके हैं और एमपी बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और बलात्कार में नंबर वन बन गया है.'
राहुल गांधी ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष हूं और दूसरे नंबर पर कांग्रेस कार्यकर्ता व तीसरे नंबर पर कांग्रेस नेता आते हैं. उन्होंने कहा, 'चुनाव से पहले पैराशूट दिखाई देते हैं. कोई बीजेपी से आता है, कोई कहीं और से टपकता है. कोई कहता है मैं 15 साल पहले कांग्रेस में था. लेकिन आज जो कांग्रेस में है, वो कांग्रेस में है. जो पैराशूट से टपकेगा, वो कांग्रेस पार्टी में खुशी से आ सकता है, लेकिन टिकट टपकने वालों को नहीं मिलने वाला है. आप आइए, लड़ाई लड़िए और फिर टिकट की बात होगी.'
इससे आगे उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सर्वोपरि बताते हुए एक घोषणा भी की. उन्होंने कहा कि जिस मंत्री या मुख्यमंत्री का दरवाजा कांग्रेस कार्यकर्ता के लिए नहीं खुला रहेगा, वो 15 मिनट तक कुर्सी पर नहीं रहेगा.
2019 में जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो गब्बर सिंह टैक्स हटाया जाएगा और असली जीएसटी लागू होगा. नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि देश के 'चौकीदार' ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के लिए कहा था, लेकिन 'चौकीदार' इस पर खामोश है. क्योंकि वह अपने मित्रों को फायदा पहुंचाना चाहते हैं.
इससे पहले रोड शो के दौरान राहुल गांधी रास्ते में चाय पीते हुए भी नजर आए. उन्होंने भोपाल की एक मशहूर दुकान पर रुककर चाय के साथ समोसा भी खाया. इस दौरान वहां मौजूद समर्थकों ने उनके साथ जमकर सेल्फी ली. इस दौरान राहुल गांधी के साथ कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया व पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ समेत बड़ी संख्या में पार्टी नेता मौजूद रहे.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment