करणी सेना की हुंकारः एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में उमड़ा जनसैलाब

उज्जैन : आरक्षण और एट्रोसिटी एक्ट को लेकर सरकार के सामने मुश्किलें खड़ी होती दिखाई दे रही हैं। एक्ट के विरोध और आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर रविवार को उज्जैन में जनसैलाब उमड़ पड़ा।
 शहर में महारैली निकली और महासभा हुई, जिसमें करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेवसिंह ने कहा सेना चुनाव नहीं लड़ेगी, लेकिन जो एट्रोसिटी एक्ट में संशोधन और आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने में साथ देगा, उसी को साथ देंगे।
 एक्ट में सुधार नहीं हुआ तो सरकार में संशोधन कर देंगे। प्रदेश अध्यक्ष जीवनसिंह ने भी संबोधित किया। दोनों कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। इसके पहले नानाखेड़ा स्टेडियम परिसर से वाहन रैली निकाली गई। रैली में प्रदेशभर के राजपूतों सहित सवर्णों का जमावड़ा हुआ। सभा व रैली में करीब एक लाख लोग शरीक हुए।
एट्रोसिटी एक्ट के विरोध और आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना रविवार को यहां सड़क पर उतर आई।
 कृषि उपज मंडी परिसर में ऐतिहासिक सभा हुई, जिसमें हजारों लोग नारे लगाते हुए शरीक हुए। चिलचिलाती धूप में भी लोग डटे रहे। सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामड़ी ने हुंकार भरते कहा एक देश में दो कानून नहीं चलने देंगे। यह जनसैलाब सरकार के खिलाफ उमड़ा है। 
अगर सरकार ने एक्ट की धारा में संशोधन नहीं किया तो यह जनता सरकार का संशोधन कर देगी। सभा में उमड़ी भीड़ को देख शहरवासियों ने कहा कि ऐसा विरोध प्रदर्शन शहर में पहले नहीं देखा। सभा से पहले शहर में करीब 3 किमी लंबी महारैली निकली, जिसने अब तक की राजनीतिक रैलियों के रिकॉर्ड तोड़ दिए। 
आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करो, एट्रोसिटी एक्ट खत्म करो जैसे नारे खूब गूंजे। रैली में शामिल करणी सेना के कार्यकर्ता खासतौर से काली ड्रेस पहनकर चल रहे थे, जिसके पीछे लिखा था राजपूताना। 
भगवा ध्वज लहराते हुए सभी समर्थक नानाखेड़ा स्टेडियम में जमा हुए और दोपहर को वाहन रैली के रूप में तीनबत्ती चौराहा, टॉवर, फ्रीगंज ओवरब्रिज व चामुंडामाता होते हुए बियाबानी व फाजलपुरा होते हुए चिमनगंज कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित सभास्थल पर पहुंचे।
 रैली को अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा, सपाक्स सहित अन्य संगठनों का समर्थन भी मिला। जिलाध्यक्ष शैलेंद्रसिंह झाला भी मौजूद थे।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment