INDvsENG: भारत को 60 रन से हराकर इंग्लैंड ने 3-1 से सीरीज पर किया कब्जा

साउथैम्पटन में खेले गए सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में रविवार को इंग्लैंड ने भारत को 60 रनों की मात दी। 
इसी के साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है। पांचवां टेस्ट मैच ओवल में खेला जाएगा। 
भारत के सामने 245 रनों का मुश्किल लक्ष्य लेकिन दूसरी पारी में पूरी टीम महज 184 रनों पर सिमट गई। 
भारत की ओर से कोहली ने 58 और रहाणे ने 51 रनों की पारियां खेलीं, लेकिन वो जीत के लिए काफी नहीं थीं।
इस टेस्ट के चौथे दिन बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई। पहले राहुल (0), फिर पुजारा (5) और फिर धवन (17) सस्ते में निपट गए। 
भारत ने जब 22 रन पर तीन विकेट गंवाए उसके बाद कोहली और रहाणे ने 101 रनों की बड़ी साझेदारी की। लेकिन टी-ब्रेक से ठीक पहले मोइन अली ने कोहली को आउट किया और उसके बाद पूरी टीम बिखर गई। 
हालांकि अश्विन ने आखिरी पलों में 25 रन बनाकर इंग्लैंड के गेंदबाजों का डट कर सामने किया, लेकिन जीत नहीं दिला सके। सैम करन ने अश्विन का विकेट लेकर इंग्लैंड को जीत दिला दी।
रहाणे ने अर्धशतक मारने के बाद जीत की ओर ले जाने की काफी कोशिश की लेकिन मोइन अली ने उन्हें भी आउट कर दिया जिसके बाद भारत के लिए जीत की उम्मीद पूरी तरह खत्म हो गई।
 इंग्लैंड की ओर से फिर से सबसे ज्यादा 4 विकेट मोइन अली के नाम रहे। इसके अलावा जेम्स एंडरसन और स्टोक्स को 2-2 विकेट मिले। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम करन को एक-एक विकेट हासिल हुए। 
इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 और दूसरी पारी 271 रन बनाकर भारत को बड़ा लक्ष्य दिया। दूसरी पारी में जोस बटलर (46), जो रूट (48) और करन (46) ने सबसे अहम योगदान दिए।  
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment