लोकसभा चुनाव से पहले शुरू होगा राम मंदिर निर्माण :वेदांती

राम जन्म भूमि अयोध्या न्यास के अध्यक्ष और पूर्व सांसद राम विलास वेदांति ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले शुरू होने की उम्मीद जताते हुए कहा है कि दुनिया में शांति स्थापित करने के लिए हिन्दू और मुसलमानों को एक होना पड़ेगा.
जयपुर में 'मिशन मोदी अगेन पीएम' अभियान के सिलसिले में आए पूर्व सांसद वेदांति ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा कि इस्लाम को हिंदुओं से खतरा नहीं है इसीलिए विश्व के मुसलमान भारत के साथ समझौता करके, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द चाहते हैं. 
वेदांति के अनुसार, यदि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी तरह आगे बढ़ते रहे तो वह दिन दूर नहीं है जब अयोध्या में मंदिर बनना शुरू होगा.
राम विलास वेदांती ने इस मामले में आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर की भूमिका को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि श्री श्री रविशंकर कौन होते है समझौता करवाने वाले.
 संघर्ष हमने किया, श्रीश्री कहां से आ गएं. श्रीश्री पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि एनजीओ चलाने वाले इस मामले में कुछ नहीं कर सकते.  
वेदांति ने कहा कि शिया समुदाय ने लिखकर दे दिया है कि वह मस्जिद लखनऊ में बनाना चाहते हैं. इसके लिये हम तैयार हैं. मस्जिद या तो अयोध्या से 15 किलोमीटर दूर शाहनवा में बन सकती है और या फिर लखनऊ के शिया बहुल क्षेत्र में बन सकती है.   
गौरतलब है कि अयोध्या में एक संत समाज को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि, अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण जरूर होगा और इसमें किसी को संदेह नहीं होना चाहिए.
 भारत की इस व्यवस्था के संचालन में न्यायपालिका, कार्यपालिका और विधायिका की अपनी भूमिका है. हमें उन मर्यादाओं को भी ध्यान में रखना होगा.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment