SBI कार्ड : 31 दिसंबर के बाद बंद हो जाएगा आपका डेबिट कार्ड

नई दिल्ली : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने बैंक के डेबिटकार्ड होल्डर्स से पुराने मैगस्ट्रिप कार्ड को ईएमवी चिप कार्ड से बदलवाने को कहा है।
 एसबीआई ने ऐसा सुरक्षा सुनिश्चित करने के चलते किया है। बैंक के मुताबिक ग्राहकों को इस साल के अंत तक यानि 31 दिसंबर, 2018 से पहले अपना कार्ड ईएमवी कार्ड से बदलना होगा।
एसबीआई के मुताबिक ये कार्ड बिना किसी चार्ज के जारी किये जाएंगे। साथ ही ग्राहकों की ओर से किसी तरह के सालाना मेंटनेंस चार्ज भी नहीं लिया जाएगा। 
एसबीआई ने यह जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दी है। इसके मुताबिक 28 फरवरी 2017 को जो मैगस्ट्रिप कार्ड अबतक ब्लॉक किये गये थे वह अभी भी ब्लॉक ही रहेंगे। इस फैसले से प्रभावित लोगों के लिए बैंक ने नये ईएमवी कार्ड के आवेदन के लिए सलाह दी है।
ग्राहकों को मैगस्ट्रिप कार्ड को ईएमवी कार्ड बदलवाने के लिए होम ब्रांच पर जाना होगा। या फिर वे इंटरनेट बैंकिंग के जरिए कार्ड बदलवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
 इंटरनेट बैंकिग का इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों को बैंक की आधिकारिक वेबासाइट पर लॉग इन कर ई-सर्विसेज टैब में से एटीएम कार्ड सर्विस पर क्लिक करना होगा। इसके बाद वे दिशानिर्देश अनुसार प्रक्रिया पूरी करें।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment