.....

इमरान खान के शपथ समारोह में कपिल देव, गावस्कर और आमिर को न्योता

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी इमरान खान ने सुनील गावस्कर, कपिल देव के साथ ही बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को शपथ ग्रहण का न्योता भेजा है। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने इस आशय की जानकारी दी है। 
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को बताया कि विदेश विभाग से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दूसरे देश सरकार प्रमुखों को आमंत्रित करने की संभावना तलाशने को कहा गया है।
पीटीआइ के वरिष्ठ नेता शिरीन मजारी और शफकत महमूद ने विदेश सचिव तहमिना जांजुआ से मुलाकात की। 
दोनों नेताओं ने उनसे यह जानने की इच्छा जाहिर की कि शपथ ग्रहण होने के पहले कम अवधि के दौरान किन विदेशी नेताओं को आमंत्रित करना संभव होगा।
सूत्रों ने बताया कि पीटीआइ के नेता प्रधानमंत्री मोदी सहित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) सदस्य देशों के नेता के साथ ही चीन और तुर्की के नेताओं को भी आमंत्रित करना चाहते हैं। 
नेताओं ने विदेश विभाग से मुद्दों पर सुझाव भी देने के लिए कहा। विदेश विभाग के सदस्यों ने कहा कि विदेशी नेताओं को शपथ ग्रहण में बुलाना मीडिया के मुताबिक, विदेश विभाग की प्रारंभिक दलील से संकेत मिलता है कि कार्यालय को इस बात का डर है कि यदि भारत के प्रधानमंत्री ने न्योता अस्वीकार कर दिया तो पाकिस्तान को भारी शर्मिदगी का सामना करना पड़ेगा। पीटीआइ के प्रवक्ता चौधरी ने कहा कि पार्टी विदेश विभाग के जवाब का इंतजार कर रही है।
सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान को फोन कर आम चुनाव में उनकी पार्टी को मिली जीत पर बधाई दी थी। 
उन्होंने उम्मीद जताई थी कि पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए काम करेंगे। पूर्व क्रिकेटर ने मोदी को शुभकामना देने के लिए धन्यवाद दिया था और जोर देकर कहा था कि बातचीत के जरिये ही विवादों का समाधान किया जाना चाहिए।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment