....

रोहित का शानदार शतक, भारत ने पहली बार इंग्लैंड में जीती टी20 सीरीज

नई दिल्ली  :  भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्टल में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के नाबाद शतक के दम पर इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट से हराकर टी20 सीरीज पर कब्जा किया। 

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन बनाए। 

भारत को जीत के लिए 199 रन का लक्ष्य मिला जिसे टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार इंग्लैंड में टी20 सीरीज जीती है। 99 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 21 रन के स्कोर पर ही भारत का पहला विकेट गिर गया। 

 भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। जैक बेल की गेंद पर लोकेश राहुल का कैच क्रिस जोर्डन ने लपका। राहुल ने 10 गेंदों पर 19 रन बनाए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 29 गेंदों पर 43 रन की अच्छी पारी खेली। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए रोहित के साथ मिलकर 89 रन की साझेदारी की। 

विराट का कैच जोर्डन ने अपनी ही गेंद पर लपक लिया। रोहित शर्मा ने 56 गेंदों पर नाबाद 100 रन की पारी खेली जबकि हार्दिक पांड्या ने 14 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment