.....

आज RSS के समारोह में हिस्‍सा लेंगे प्रणब मुखर्जी

नागपुर :  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर पहुंच गए हैं. आरएसएस स्वयंसेवकों ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. प्रणब मुखर्जी आरएसएस के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के समापन में मुख्य अतिथि के तौर पर गुरुवार को शामिल होंगे.

 इस कार्यक्रम के दौरान प्रणब मुखर्जी संघ शिक्षा वर्ग के तृतीय वर्ष के प्रशिक्षण कोर्स के समापन समारोह में भाषण देंगे. दरअसल, बतौर कांग्रेसी नेता प्रणब मुखर्जी ने हमेशा संघ की आलोचना की, लिहाजा संघ कार्यकर्ताओं और लोगों में इस बात को लेकर उत्‍सुकता है कि वह समारोह में अपने भाषण के दौरान क्‍या संदेश देंगे.

इस समारोह में शिरकत करने के लिए प्रणब मुखर्जी गुरुवार को नागपुर पहुंचे. उनके नागपुर पहुंचने पर बड़ी संख्‍या में संघ कार्यकर्ता भी नागपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां संघ के सह सर कार्यवाह वी. भगैय्या और नागपुर शहर इकाई के अध्यक्ष राजेश लोया ने फूलों का गुलस्‍ता देकर उनका स्‍वागत किया. 
उल्‍लेखनीय है कि मुखर्जी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हामी भरने के बाद से ही यह चर्चा और विवाद के केंद्र में है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के निमंत्रण पर मुखर्जी की सहमति के बाद से ही कई कांग्रेस नेता उनसे 'धर्मनिरपेक्षता के हित में' इसमें शिरकत नहीं करने का आग्रह कर चुके हैं.
 कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने प्रणब मुखर्जी के संघ के समारोह में जाने को लेकर कहा कि 'मैंने प्रणब दा से इसकी उम्मीद नहीं की थी!'
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment