.....

मगहर : PM मोदी ने संत कबीर की मजार पर चढ़ाई चादर, अकादमी का किया उद्घाटन

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (28 जून) को उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले में स्थित सूफी संत कबीर दास के 620वें प्राकट्य उत्सव के मौके पर मगहर पहुंच चुके हैं. वह यहां सबसे पहले संत कबीर दास की समाधि पर पहुंचे और फूल चढ़ाए. 
उन्होंने संत कबीर की मजार पर चादर भी चढ़ाई. उनके साथ इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. पीएम मोदी ने मगहर में 24 करोड़ी की लागत से तैयार होने वाली संत कबीर अकादमी का भी शिलान्यास किया.
पीएम मोदी यहां एक रैली को संबोधित करने वाले हैं. वह सभा स्थल पर  पहुंच चुके हैं. यहां उनका स्वागत सीएम योगी ने किया. थोड़ी देर में पीएम रैली को संबोधित करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी सुबह लखनऊ पहुंचे. यहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. इस मौके पर उनके साथ मंत्रिमंडल के दूसरे और अधिकारी भी मौजूद थे.
संतकबीर नगर जिले में छोटा सा कस्बा मगहर वाराणसी से 200 किमी दूर है. पहले इस जगह को लेकर कहा जाता था कि यहां मरने वाला व्यक्ति अगले जन्म में गधा होता है या फिर नरक में जाता है. 
संत कबीरदास वाराणसी में पैदा हुए, लेकिन उन्होंने अपना अंतिम समय मगहर में बिताया था. उन्होंने पूरा जीवन काशी में बिताया, लेकिन अंतिम समय मगहर में बिताया. ऐसा उन्होंने यहां के बारे प्रचलित धारणा को तोड़ने के लिए किया. 1518 में इसी जगह संत कबीर दास की मृत्यु हुई.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment