.....

PM मोदी ने मध्यप्रदेश को दी 4713 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे पर मध्यप्रदेश को 4713 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। अपने तरह के बेहद अनूठे कार्यक्रम में पीएम मोदी ने प्रदेशभर के इन जिलों के विकास कार्यों का ई-लोकार्पण किया।

 इतना ही नहीं सरकारी योजनाओं के हितग्राहियों ने पीएम मोदी से सीधे संवाद किया।पीएम मोदी करीब 3 बजे इंदौर पहुंचे। उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इंदौर पहुंचे।


इंदौर पहुंचने पर पीएम मोदी और अन्य अतिथियों का स्वागत लोकसभा स्पीकर व स्थानीय सांसद सुमित्रा महाजन, मंत्री अर्चना चिटनिस, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, महापौर मालिनी गौड़ ने स्वागत किया।
यहां से मोदी का काफिला नेहरू स्टेडियम के लिए निकला। पीएम ने मोदी मध्यप्रदेश के कई जिलों में विकास कार्यों का ई-लोकार्पण किया। पीएम ने सबसे पहले छिंदवाड़ा में पीएम आवास योजना के तहत लोगों का गृहप्रवेश कराया। इसके अलावा अन्य विकास कार्यों का शुभारंभ भी किया।
बुरहानपुर में पीएम मोदी ने पीएम आवास योजना सहित 2 योजनाओं का ई-शुभारंंभ किया। इस मौके पर बुरहानपुर से हितग्राही महिला ने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना से हमें टूटे-फूटे मकानों से निजात मिली है। बारिश और गर्मी के कारण मुश्किल होती थी।
 अब 2.50 लाख रुपए सरकार की ओर से मिले हैं। पक्का घर है। शौचालय है। बच्चे और पूरा परिवार बहुत खुश है। हम बधाई देते हैं।
जबलपुर स्मार्ट सिटी योजना, अमृत योजना और पीएम आवास योजना के विकास कार्यों का शुभारंभ किया। हितग्राहियों ने पीएम मोदी से सीधा संवाद करते हुए कहा कि पहले उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था लेकिन अब उनके पास भी अपना पक्का मकान है।
जबलपुर के बाद पीएम मोदी ने उज्जैन के विकास कार्यों का शुभारंभ किया। स्मार्ट सिटी के साथ ही अमृत योजना के विकास कार्यों का लोकार्पण किया। उज्जैन में हितग्राहियों ने कहा- आज हमारा ग्रह प्रवेश है। सरकार से लाभ मिलने के बाद हम बहुत प्रसन्न हैं। पक्का घर है। शौचालय है। पानी की भी व्यवस्था है। बिजली की भी कोई कमी नहीं है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment