.....

CWG 2018: 10वें दिन 4 गोल्‍ड मेडल जीतकर भारत पदक सूची में तीसरे स्‍थान पर

गोल्‍डकोस्‍ट: ऑस्‍ट्रेलिया में चल रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन शनिवार को भारत ने चार गोल्‍ड मेडल जीतकर पदक सूची में 48 मेडल दर्ज किए हैं. नीरज चोपड़ा ने जेवलीन थ्रो में गोल्ड जीता.

 इसके साथ ही भारत के मेडलों की संख्या 48 हो गई है. कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 में पदक सूची की रेस में सबसे ऑस्‍ट्रेलिया 162 मेडल्‍स के साथ सबसे आगे है. 

वहीं, इंग्‍लैंड 94 पदकों के साथ मेडल लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर है. भारत ने 10 वें दिन शनिवार को भारत ने 4 गोल्‍ड जीत कर पदक तालिका में कुल 48 मेडल्‍स के साथ तीसरे स्‍थान पर है. 

ताजा मेडल टैली में भारत के 21 गोल्‍ड, 13 सिल्‍वर और 14 ब्रॉज मेडल हैं. हालांकि, चौथे स्‍थान पर चल रहे कनाडा के कुल 76 पदक हैं, लेकिन उसने 13 गोल्‍ड मेडल ही जीते हैं.

भारत ने जेवलीन थ्रो, बॉक्‍सिंग, मुक्‍केबाजी और शूटिंग में ये पदक हासिल किए हैं. नीरज चोपड़ा ने जेवलीन थ्रो में गोल्ड, बॉक्‍सिंग में एमसी मैरिकॉम, गौरव सोलंकी ने मुक्‍केबाजी और संजीव राजपूत ने शूटिंग में गोल्‍ड पदक जीते हैं. 

वहीं, भारत के मुक्केबाज अमित पंघाल को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा, इसके चलते गोल्‍ड से चूके इस बॉक्‍सर को रजत से ही संतोष करना पड़ा. इन खिलाडि़यों के प्रदर्शन के साथ भारत पदक सूची में 46 मेडल्‍स के साथ तीसरी सूची में स्‍थान बनाए हुए है. 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment