.....

विदेश मंत्री सुषमा जापान के तीन दिवसीय दौरे पर, बोलीं- दुनिया पर काला धब्‍बा है आतंकवाद

टोक्‍यो  : विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज गुरुवार को टोक्‍यो में जापान के विदेश मंत्री तारो कोनो के साथ द्विपक्षीय बैठक में हिस्‍सा ले रही हैं।

 सुषमा ने कहा, भारत और जापान का मानना है कि किसी भी रूप में आतंकवाद दुनिया पर काला धब्‍बा है। इससे पहले उन्‍होंने सत्‍तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी पॉलिसी रिसर्च काउंसिल के चेयरमैन और जापान के पूर्व विदेश मंत्री फुमियो किशिदा से मुलाकात की।

विदेश मंत्री ने जापान में रह रहे भारतीय समुदाय को संबोधित भी किया। विवेकानंद कल्‍चरल सेंटर में भारतीय प्रवासियों के समूह को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री ने जापान के साथ संबंध को मजबूत बनाने में प्रवासियों के योगदान और जापान में भारत की सकारात्‍मक तस्‍वीर उकेरने की भी सराहना की।

 उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारत और जापान का संबंध मजबूत हुआ है।स्‍वराज ने कहा, ‘पहले की तुलना में अब भारत-जापान संबंध अधिक मजबूत हुआ है और इसका बड़ा कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री शिंजो एबी की मित्रता है।

 प्रधानमंत्री के नेतृत्‍व में जापान का भारत के साथ संबंध अधिक मजबूत हुआ है। विदेश मंत्री ने जापान स्‍थित भारतीय दूतावास में जाकर विजिटर्स बुक पर हस्‍ताक्षर भी किया।

जापानी विदेश मंत्री तारो कोनो के साथ नौवें भारत-जापान रणनीतिक वार्ता के लिए बुधवार को स्‍वराज टोक्‍यो पहुंची। स्‍वराज और कोनो के बीच रणनीतिक वार्ता आज होगी। 28 से 20 मार्च तक स्‍वराज जापान में हैं।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment