.....

PAK : PM अब्बासी ने राजनैतिक संकट के डर से हाफिज के खिलाफ नहीं कि कड़ी कार्रवाई

इस्लामाबादः मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद नीत जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत फाउन्डेशन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं. 
मीडिया में सोमवार को आई खबरों के मुताबिक पीएम ने इस डर से अपने फैसले को पलटा कि इस तरह के किसी भी कदम से राजनैतिक संकट पैदा हो सकता है. 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाते हुए सुरक्षा सहायता के तौर पर उसे दी जाने वाली दो अरब डॉलर की राशि रोक दी थी. इसके बाद वह आतंकवादी समूहों पर लगाम कसने को लेकर काफी दबाव में आ गया था.

जेयूडी एलईटी का मुखौटा संगठन है. यह मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले के लिये जिम्मेदार है. उस हमले में 166 लोग मारे गए थे. उसे अमेरिका ने जून 2014 में विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था.
द न्यूज की खबर के अनुसार एक बैठक में अब्बासी ने कहा कि दोनों संगठनों को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए, लेकिन गृह मंत्री अहसन इकबाल की राय थी कि अगर अभी इन संगठनों को प्रतिबंधित किया गया तो सरकार को उसी तरह के संकट का सामना करना पड़ेगा, जैसा उसे नवंबर में करना पड़ा था.
नवंबर में फैजाबाद में खादिम हुसैन रिजवी के नेतृत्व वाले इस्लामी संगठन तहरीक लब्बाइक या रसूल अल्लाह के समर्थकों के धरने की वजह से इस्लामाबाद और रावलपिंडी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment