....

श्रीदेवी का दुबई में दिल का दौरा पड़ने से देहांत

मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की शनिवार को अचानक हुई मौत से पूरा फिल्म जगत शोक में डूबा हुआ है. दुबई में दिल का दौरा पड़ने से 54 वर्ष की आयु में उनका देहांत हो गया.
 यहां वे एक पारिवारिक शादी समारोह में अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ हिस्सा लेने पहुंची थीं. उनके पार्थिव शरीर को मुंबई वापस लाया जा रहा है. इसके लिए मुकेश अंबानी ने अपना निजी जेट भेजा है. 
बताया जा रहा है 8 बजे तक उनका शव भारत आ जाएगा और सोमवार सुबह उनका अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा.
हांलाकि परिवार की ओर से श्रीदेवी के शव को मुकेश अंबानी के जेट से लाए जाने की पुष्टि नहीं की गई है लेकिन Gulfnews.com ने ऐसा दावा किया है. बताया जा रहा है दुबई में उनके शरीर का पोस्टमार्टम और फोरेंसिक जांच हो चुकी है. 
रविवार देर शाम छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका पार्थिव शरीर पहुंचेगा. इसके बाद उनके शरीर को लोखंडवाला स्थित घर पर प्रशंसकों के अंतिम दर्शन के लिए ले जाया जाएगा.
उनके निधन पर फिल्मी हस्तियों से लेकर राजनेताओं और खेल जगत के नामचीन लोगों ने शोक संवेदना व्यक्त की है. 
प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीदेवी के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, अभिनेत्री श्रीदेवी की असामयिक मृत्यु से दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं.
हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से पहचान पाने वाली श्रीदेवी ने तमिल, मलयालम, तेलगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है. उन्होंने 1979 में सोलवां सावन से बॉलीवुड में कदम रखा था.
 फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए 3 फिल्म फेयर पुरस्कार मिल चुके हैं. साथ ही 2013 में उन्हें भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा जा चुका है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment