.....

मुंबई : MRI मशीन ने ऑक्सीजन सिलेंडर समेत मरीज को खींचा, मौत

नई दिल्ली: मुंबई के नायर अस्पताल में लापरवाही के कारण एक शख्स की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है व्यक्ति के हाथ में ऑक्सीजन सिलेंडर था जिस वजह से एमआरआई रूम में जाते ही मशीन ने उसे खींच लिया. 

वहां मौजूद लोगों ने उसे बाहर खींचा और उसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया, जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद इस मामले में धारा 304 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

32 वर्षीय मृतक राजेश मारू के जीजा हरीश सोलंकी ने मीडिया को बताया कि उनकी मां नायर अस्पताल में भर्ती थी. उनका एमआरआई होना था, ऐसे में उनके साथ राजेश गया. 

रूम के बाहर बैठे वार्ड बॉय ने राजेश से उनकी चेन, अंगूठी आदी सब उतरवा ली. उनके हाथ में ऑक्सीजन सिलेंडर भी था, लेकिन कर्मचारी ने उन्हें ये कहते हुए इसे अंदर ले जाने दिया कि मशीन बंद है.

लेकिन जैसे ही राजेश रूम में गए तो एमआरआई मशीन ने ऑक्सीजन सिलेंडर खींच लिया, जिस वजह से राजेश भी मशीन खिंचे चले गए. चुंबकीय पावर के कारण राजेश मशीन में ही फंसे रह गए. 

शीन के दबाव से सिलेंडर का ढक्कन खुल गया और ऑक्सीजन गैस राजेश के शरीर में भर गई, जिससे उनका पेट फूल गया और आंखें बाहर आ गईं.चीखें सुन वहां मौजूद कर्मचारी और अन्य ने उन्हें बाहर खींचकर निकाला. उनकी हालत देख सबके होश उड़ गए. राजेश को तुरंत अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर ले जाया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment