.....

मुशर्रफ को ग्लोबल आतंकी घोषित करे अमेरिका : बलूच नेता


पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने हाल ही में आंतकी संगठन लश्कर ए तैयबा और हाफिज सईद को समर्थन करने की बात कही थी.
 उनके इस बयान के बाद राजनीतिक बहस शुरू हो गई और अब एक बलूच कार्यकर्ता ने अमेरिकी सरकार से पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख मुशर्रफ को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने की मांग की है.
बलूच कार्यकर्ता नएला कादरी ने पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों पर चिंता जाहिर करते हुए अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को एक पत्र लिखा है. 
इसमें उन्होंने परवेज मुशर्रफ को लश्कर का सबसे बड़ा समर्थक बताते हुए उसे ग्लोबल आतंकी घोषित करने की मांग की है. पत्र में नएला ने कहा कि अमेरिका मुशर्रफ को आतंकी घोषित कर उसकी सारी संपत्ति जब्त करे.
बलूचिस्तान की आजादी की मांग कर रही नएला ने अमेरिका से मांग की है कि मुशर्रफ ने न सिर्फ बलूच लोगों की हत्या कराई, नरसंहार किया और मानवता के खिलाफ संगीन अपराध किया है.
 पूर्व पाक तानाशाह मुशर्रफ ने हाल ही में खुद को लश्कर और जमात-उद-दावा का सबसे बड़ा समर्थक बताया था, साथ ही कहा था कि ये संगठन भी उन्हें बहुत पंसद करते हैं. मुशर्रफ ने ये भी कहा कि मैं हमेशा से कश्मीर में भारतीय सेना को कुचलना चाहता था.   
हाल ही पाकिस्तान की एक अदालत ने जमात उद दावा के सरगना आतंकी हाफिज सईद को जेल से रिहा कर दिया है. हाफिज की रिहाई पर भारत समेत अमेरिका और कई अन्य देशों ने कड़ी प्रतिक्रिया थी है.
 यहां तक कि अमेरिका ने तो पाकिस्तान सरकार को जल्द से जल्द हाफिज को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी थी. अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट के प्रवक्ता हेथर नॉर्ट ने पाकिस्तान से कहा कि हाफिज ग्लोबल आतंकी घोषित है. लश्कर चीफ हाफिज सैकड़ों आतंकी हमले करा चुका है, जिसमें अमेरिकी नागरिक भी मारे गए हैं.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment