.....

टी-20 : गेल का तूफान, मैदान पर कर दी छक्कों की बरसात, वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली:  इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन से पहले वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने नया धमाका कर फ्रेंचाइजियों के बीच खलबली मचा दी है.

 बांग्लादेश प्रीमियर लीग के एलीमिनेटर में गेल ने नाबाद 126 रनों की तफानी पारी खेलते हुए टीम रोंगपुर राइडर्स को क्वालीफाइयर में पहुंचा दिया.

गेल ने 51 गेंद पर 126 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए बीपीएल इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली. इतना ही नहीं इस पारी के साथ गेल किसी भी टी 20 मैच के नॉकआउट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए.गेल का ये सीजन में पहला, बीपीएल में चौथा और कुल 19वां शतक है. 

अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 14 छक्के लगाए. इन छक्कों के साथ गेल बीपीएल के इतिहास में एक पारी में सबसे अधिक छक्का लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. इससे पहले ये रिकॉर्ड उनके ही नाम था उन्होंने 2013 में एक पारी में 12 छक्के लगाए थे.

गेल की इस तूफानी रिकॉर्ड भरी पारी के दम पर राइडर्स ने 28 गेंद पहले जरूरी लक्ष्य हासिल कर लिया. खुलना टाइटन्स ने पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर 167 रन बनाए थे. जवाब में गेल की तूफानी पारी के दम पर राइडर्स ने दो विकेट खोकर 15.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. 

गेल ने लगातार दो गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी. पारी का 13वां छक्का गेल के टी 20 करियर का 800वां छक्का था. टीम के स्कोर का कुल 70 प्रतिशत रन गेल के बल्ले से निकला.

गेल की ये पारी एक बार फिर उन आलचकों को जवाब है जो कह रहे थे कि गेल अब चूक गए हैं. आईपीएल के नए सीजन से पहले उनकी टीम रॉलय चैलेंजर्स बैंगलोर भी अब सोचने पर मजूबर हो गई होगी कि उन्हें रिटेन किया जाए या नहीं. 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment