इवांका ट्रंप ने कहा- चाय बेचने से लेकर PM चुने जाने तक, आपने जो हासिल किया वह अद्भुत

हैदराबाद : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और व्हाइट हाउस में सलाहकार इवांका ट्रंप ने आज भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए देश में कामकाज में महिलाओं की भागीदी बढ़ाए जाने की जरूरत बताई. 
उन्होंने कहा कि अगर भारत में नौकरियों के कामले में स्त्री-पुरुष में भेदभाव आधा भी कम दिया जाए तो अगले तीन साल में भारतीय अर्थव्यवस्था को 150 अरब डॉलर का फायदा हो सकता है.
इसके साथ ही इवांका ने महिला उद्यमियों के लिए पूंजी पहुंच और समान कानूनों की वकालत की और कहा कि उद्यमिता में लैंगिक अंतर को पाटने से वैश्विक जीडीपी में दो प्रतिशत तक की अतिरिक्त वृद्धि हो सकती है. 
यहां आठवें सालाना वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन जीईएस को संबोधित करते हुए इवांका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि मोदी भारत को एक संपन्न अर्थव्यवस्था, लोकतंत्र का प्रकाश स्तंभ और दुनिया में उम्मीद का प्रतीक बनाने के लिए काम कर रहे है. इवांका ने कहा, आप जो हासिल कर रहे हैं वह वास्तव में ही विशिष्ट है.
इवांका ने कहा कि आप जो हासिल कर पा रहे हैं वह वास्तव में अद्भुत है… बचपन में चाय बेचने से लेकर भारत का प्रधानमंत्री चुने जाने तक.
 आपके अपने प्रयासों, उद्यमिता व कठोर मेहनत से भारत के लोगों ने 13 करोड़ से अधिक नागरिकों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है. यह उल्लेखनीय उपलब्धि है और मैं जानती हूं कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यह बढ़ना जारी रखेगा.
उन्होंने कहा कि यहां भारत में, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना उनके इस विश्वास के लिए करना चाहूंगी कि मानवता की प्रगति महिला संशक्तिकरण के बिना अधूरी है. 
उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और वह व्हाइट हाउस का सच्चा मित्र है.
अपने संबोधन में इवांका ने महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया और कहा कि महिला उद्यमियों की बढ़ती संख्या के बावजूद महिलाओं को खुद का कारोबार शुरू करने, स्वामित्व रखने और उसे आगे बढ़ाने में बड़ी दिक्कतें आती हैं.  
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment