सोमनाथ मंदिर में रजिस्टर में राहुल का नाम दर्ज होने पर विवाद

नई दिल्ली : गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रचार की कमान संभाले राहुल गांधी को लेकर आज एक विवाद खड़ा हो गया. 
 दरअसल गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान राहुल लगातार मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. इसी सिलसिले मे जब वो सोमनाथ मंदिर पहुचे तो एक रजिस्टर में नाम दर्ज होने के कारण खड़ा हो गया ये विवाद.

चुनाव प्रचार के लिए गुजरात में डटे राहुल गांधी आज अहमद पटेल के साथ सोमनाथ मंदिर में पूजा औऱ दर्शन करने पहुंचे. यहां पर मंदिर के सुरक्षा विभाग के रजिस्टर में दोनों के नाम की एंट्री दर्ज हुई.

 ये एंट्री कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर मनोज त्यागी ने की. हालांकि रजिस्टर में राहुल गांधी के दस्तखत नहीं हैं.  लेकिन नाम दर्ज होने के कारण अब विवाद हो गया है.

बता दें कि सोमनाथ मंदिर के नियमों के मुताबिक अगर कोई गैर-हिंदू मंदिर के अंदर जाता है तो उसे सुरक्षा दफ्तर में जाकर रजिस्टर में एंट्री करानी होती है.

कांग्रेस पूरे विवाद में बीजेपी की तरफ से सियासी साजिश की बात उठा रही है. इस विवाद पर गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा, जो विवाद कर रहे हैं वो लोग धर्म के नाम पर राजनीति करना चाहते हैं. 

हम सभी धर्म का सम्मान करते हैं. ये कोई विवाद की बात नहीं है. ये बीजेपी कर रही है उनके पास गुजरात चुनाव में कोई और मुद्दा नहीं है. हमारे लिए धर्म कोई राजनीति का विषय नहीं है.

 बीजेपी महासचिव अनिल जैन ने ट्विटर पर लिखा, आप अगर सोमनाथ मंदिर जाएँ, और आप हिन्दू धर्म से नहीं हैं, तो आपको एक रजिस्टर में इस बात का ख़ुलासा करना पड़ता है. आज राहुल गांधी ने उसी रजिस्टर में अपने नाम को जोड़ दिया. देश के साथ धर्म को ले कर ऐसा छलावा?
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment