....

मुस्लिम योग टीचर के घर पर कट्टरपंथियों ने की पत्थरबाजी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

झारखंड की राजधानी रांची में योग सिखाने वाली मुस्लिम लड़की राफिया नाज़ के घर पर कुछ कट्टरपंथियों ने पत्थर फेंके। जिसके बाद पुलिस ने राफिया की सुरक्षा और बढ़ा दी है।
पीड़ित राफिया नाज़ रांची के हटिया इलाके की रहने वाली है और एक प्रसिद्ध योग टीचर हैं। लोगों को योग सिखाना राफिया के समुदाय के लोगों को नागवार लगा।
 जिसकी वजह से कुछ लोगों ने योग सिखाने के खिलाफ पहले राफिया को धमकी दी और बात न मानने पर उसके घर पर पत्थरबाजी की। इसके बाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी।
रांची के पुलिस प्रवक्ता पुलिस अधीक्षक विकास चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि राफिया के समुदाय ने उसको मंच पर योग करने के खिलाफ धमकी दी थी। 
राफिया ने इसकी शिकायत दो दिन पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी से की थी। जिसके बाद पुलिस ने उसको सुरक्षा प्रदान की थी, लेकिन शुक्रवार को एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू देने के बाद कथित तौर पर कुछ लोगों ने उनके घर पर पत्थर फेंके।
घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उनके घर पहुंचे और उनके परिवार से मुलाकात की और उन्हें पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया। 
पुलिस उपाधीक्षक श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया है।
आपको बता दें कि हाल ही में योग गुरु बाबा रामदेव रांची आए थे तो राफिया ने उनके मंच पर योग प्रदर्शन कर उनको हैरत में डाल दिया था वहीं राफिया का सपना भारत- पाकिस्तान के बीच योग प्रतियोगिता कराने का है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment