गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 70 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, 17 पाटीदार नेताओं को टिकट

अहमदाबाद : गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने शुक्रवार को अपने उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. पार्टी की तरफ से 70 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की गई है. 
जानकारी के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी राजकोट पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे, जबकि डिप्‍टी सीएम नितिन पटेल मेहसाणा से चुनाव लड़ेंगे. गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतूभाई वघानी भावनगर पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे.
भाजपा की इस सूची में ज्यादातर पुराने नेताओं के नाम हैं. पटेल समुदाय के 17 उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है. खास बात यह है कि इन चुनावों में पाटीदार समुदाय के 15 नेताओं को पार्टी की तरफ से टिकट दिया गया है.
 कांग्रेस छोड़कर आए 5 नेताओं को भी भाजपा ने टिकट दिया है. इस लिस्‍ट में 49 मौजूदा विधायक हैं, जबकि 16 नए चेहरों को टिकट जारी किया गया है. इसके साथ ही इस सूची में 2 ओबीसी, 4 महिलाएं और 6 क्षत्रियों को टिकट जारी किया गया है.
भाजपा ने अंजान विधानसभा सीट से वासणभाई अहीर को, वाव से शंकरभाई चौधरी को, धराद से परबतभाई पटेल को और दीयोदर सीट से केशाजी चौहाण को उम्‍मीदवार बनाया है.
बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए बीते बुधवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं ने गहन मंथन किया था.
 भाजपा मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में प्रत्‍याशियों के नामों को लेकर गहन विचार-विमर्श किया गया था. दरअसल, इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं. 
भाजपा इस बार भी राज्‍य की सत्‍ता में खुद को बरकरार रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. वहीं, कांग्रेस 22 साल बाद सत्ता में वापसी के लिए जी-तोड़ कवायद में जुटी है. 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment