J&K : पाक ने तोड़ा संघर्ष विराम, बच्चों की मौत, 5 घायल

जम्मू : जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है जिसमें दो बच्चों की मौत हुई है। इनमें से एक लड़का और एक लड़की है। 
फायरिंग में 5 अन्य घायल हुए हैं। इस बीच सेना ने सीमा पर घुसपैठ की एक कोशिश भी नाकाम की है। इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी की मौत हो चुकी है।
खबरों के अनुसार पाकिस्तान ने सोमवार सुबह से ही जम्मू कश्मीर के केरी और दिगवार सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। 
पाक की तरफ से रहवासी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी मात्रा में फायरिंग की गई और मोर्टार दागे गए। इस फायरिंग में 1 नागरिक की मौत हो गई है।
सेना के जवानों ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे नौगाम (कुपवाड़ा) सेक्टर में घुसपैठ के एक प्रयास को नाकाम बनाते हुए घुसपैठियों के एक दल को घेर लिया है।
यहां मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह एलओसी पर गश्त कर रहे सेना की 20 आरआर के जवानों ने घुसपैठियों के एक दल को भारतीय इलाके में देखा।
 उन्होंने उसी समय घुसपैठियों को ललकारते हुए आस-पास की सुरक्षा चौकियों को भी सचेत कर दिया।
जवानों की ललकार सुनते ही घुसपैठियों ने वापस भागने का प्रयास किया। उन्होंने जवानों को अपने पीछे आने से रोकने के लिए अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की।
 जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर कर भाग रहे घुसपैठियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। इस खबर के लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment