....

लड़की के चेहरे व हथेलियों से पसीने की जगह आता है खून

रोम : क्या आपने कभी ऐसा शख्स देखा है कि जिसके शरीर से पसीना की बजाय खून निकलता है। ऐसा हैरान करने वाला मामला इटली का है, जहां 21 साल की लड़की चेहरे व हथेलियों से पसीने की जगह खून निकलने की समस्या से पीड़ित है।
स्थानीय व विदेशी डॉक्टर्स भी इस लड़की की समस्या को देखकर हैरान हैं। उनके लिए यह एक मेडिकल मिस्ट्री बन गई है।
 बीते तीन सालों से इस समस्या से जूझ रही इस लड़की के शरीर पर न तो कोई खरोंच हैं और न कोई कट मार्क। इसके बावजूद उसके चेहरे और हाथों पर पता नहीं कहां से खून निकलने लगता है।
अपनी इस अजीबोगरीब समस्या से परेशान होकर लड़की तनाव में है और उसने खुद को समाज से अलग-थलग कर लिया है।
 ना तो वह किसी से मिलती है और न कहीं आती-जाती है। लड़की काफी डरी-सहमी सी रहने लगी है। तनाव में पीड़ित लड़की का खून ज्यादा निकलता है।
लड़की का इलाज कर रहे फ्लोरेंस के डॉक्टरों ने बताया कि उसे हेमेटोहाइड्रोसिस नामक एक दुर्लभ बीमारी है। यह खून के पसीने के रूप में निकलने वाली दुर्लभ स्थिति है। हालांकि, काफी जांच-पड़ताल के बाद भी डॉक्टर इस बीमारी के पीछे के कारणों का पता नहीं लगा सके हैं।
वहीं, कनाडा के मेडिकल एसोसिएशन जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस लड़की की त्वचा में कुछ भी असामान्य नहीं है। डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाओं से पसीने के रूप में रक्त का निकलना कम जरूर हुआ है, लेकिन ये समस्या पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment