PAK ने US को लिया आड़े हाथ,कहा- हाफिज सईद, लश्कर-ए-तैयबा हमारे लिए बोझ

आतंकियों और आतंकी संगठनों की शरणस्थली बना चुका पाकिस्तान अब भारत समेत अंतरराष्ट्रीय दबाव में 'सच' कबूल करने लगा है। 
पाक के विदेश मंत्री ने मंगलवार को माना कि आतंकी हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी गुट खुद उनके देश और दक्षिण एशियाई क्षेत्र के लिए बोझ हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इनसे मुक्ति पाने के लिए कुछ वक्त लगेगा। 
न्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने हाफिज सईद का जिक्र करते हुए कहा कि वह नजरबंद हैं। 
हालांकि उनके देश में कई लोग ऐसे हैं, जो इलाके और देश के लिए बोझ हैं। उन्होंने कहा कि यह कहना बहुत आसान है कि पाकिस्तान हक्कानी नेटवर्क, हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा का समर्थन कर रहा है।
 उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि ये लोग हमारे देश के लिए संकट हैं लेकिन हमें इस बोझ से मुक्ति पाने के लिए कुछ वक्त दीजिए। 
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंक को खत्म करने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहा है लेकिन आतंक को जड़ से खत्म करने में अभी समय लगेगा। 
लश्कर सरगना हाफिज सईद नवंबर 2008 में हुए मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है। वह भारत की मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में शामिल है।
 पाक विदेश मंत्री ने कहा कि हक्कानी या हाफिज सईद के लिए केवल हमें दोष मत दीजिए। ये वे लोग हैं जो 20-30 साल पहले अमेरिका के चहेते हुआ करते थे। 
उन्होंने आरोप लगाया कि उस वक्त व्हाइट हाउस इनका स्वागत करता था और अब कह रहा है कि पाकिस्तानियों तुम नरक में जाओ क्योंकि तुम ऐसे लोगों को पाल-पोस रहे हो। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हालात को देखकर उनका दिल दुखता है। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment