तलाशी अभियान : डेरा में राम रहीम की गुफा से शिष्याओं के होस्टल को जोड़ने वाली सुरंग मिली

हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय की सघन तलाशी के दूसरे दिन सुरक्षा एजेंसियों को गुरमीत राम रहीम की गुफा से उसकी शिष्याओं के हॉस्टल तक जाने वाली एक सुरंग एवं रास्ते का पता चला। 
डेरा परिसर की तलाशी के दौरान पटाखे बनाने का एक अवैध कारखाना और रसायन भी मिले। डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को पिछले महीने बलात्कार के जुर्म में 20 साल की कैद की सजा सुनाई गई थी। 
डेरे की तलाशी के दौरान एक फाइबर सुरंग का भी पता चला। फाइबर सुरंग में कीचड़ भरा था। डेरावास साध्वी निवास से जुड़ा है। एके 47 के कारतूसों का एक खाली बक्सा भी मिला है।  
तलाशी अभियान के पहले दिन गुरमीत सिंह की उस कथित गुफा की फारेंसिक जांच भी की गई जिसका इस्तेमाल वह कथित तौर पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के लिए करता था। 
डेरा से बिना रजिस्टर्ड लग्जरी कार और कुछ प्रतिबंधित नोट भी बरामद किए गए। करीब 12 घंटे चले इस अभियान के दौरान कुछ कमरों को सील भी किया गया और वहां से हार्ड डिस्क ड्राइव और बिना लेबल की कुछ दवाएं भी बरामद की गईं।
इस तलाशी अभियान की पूरी प्रक्रिया को सेवानिवृत्त जिला और सेशंस जज एकेएस पवार की निगरानी में चलाया गया और इस प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई। 
पवार को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने मंगलवार को इस कार्य के लिए 'कोर्ट कमिश्नर' नियुक्त किया था ।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment