....

बेंगलुरु : वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की घर में गोली मारकर हत्या

बेंगलुरु : वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की राज राजेश्वरी नगर स्थित उनके घर गोली मारकर हत्या कर दी गई। 
बेंगलुरु पुलिस आयुक्त ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि 4 अज्ञात हमलावरों ने गौरी लंकेश के घर मेंं घुसकर इस घटना को अंजाम दिया है और पुलिस सघनता से उनकी तलाश कर रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक अज्ञात हमलावरों ने उन्हें काफी नजदीक से 3 गोलियां मारी जिससे उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी गौरी लंकेश के घर पहुंच गए हैं।
 गौरी लंकेश कन्नड़ के साप्ताहिक अखबार 'लंकेश पत्रिका' की संपादक थी। इसके साथ ही वो अखबारों में कॉलम भी लिखती थीं और टीवी न्यूज चैनल डिबेट्स में भी वो एक्टिविस्ट के तौर पर शामिल होती थीं। उन्हें एक निडर, स्वत्रंत और मुखर पत्रकार के रूप में पहचाना जाता था।
गौरी लंकेश की हत्या का तरीका ठीक वैसा ही माना जा रहा है जैसा 2 साल पहले तर्कवादी एमएम कलबुर्गी की हत्या की गई थी। कलबुर्गी पर भी उनके घर के बाहर अज्ञात बदमाशों ने काफी नजदीक से गोली मारी थी।
गौरी लंकेश के दक्षिणपंथी संगठनों से वैचारिक मतभेद थे। पुलिस ने फिलहाल सभी बिन्दुओं पर जांच शुरू कर दी है।
पिछले साल सांसद प्रह्लाद जोशी की तरफ से दायर मानहानि के एक मामले में वे दोषी करार दी गई थी। दरअसल गौरी शंकर ने भाजपा नेताओं के खिलाफ एक खबर लिखी थी जिस पर जोशी ने आपत्ति लेते हुए मानहानि का ये मामला दायर किया था।
इधर पूरी घटना के बाद गौरी लंकेश का परिवार बेहद सदमे में है। उनके भाई इंद्रजीत ने हत्या के इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment