....

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का ऐलान- PoK हमारा, बिना पाकिस्तानी चिट्ठी के ओसामा को देंगे वीजा

नई दिल्ली : केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारत का हिस्सा बताते हुए यहां रहने वाले युवक ओसामा अली को वीजा देने का ऐलान किया है.
 सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘पीओके भारत का अभिन्न अंग है, उन्होंने आगे लिखा ‘पाकिस्तान ने पीओके को गैरकानूनी तरीके से कब्जा कर लिया है. हम लोग उसे वीजा दे रहे हैं. किसी भी चिट्ठी की जरूरत नहीं है.
पीओके के रावलकोट में रहने वाले 24 साल के ओसामा अली के लीवर में ट्यूमर है. उसके परिवार के लोग अली के इलाज के लिए दिल्ली आना चाहते हैं. 
लेकिन पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में इंडियन हाई कमिशन को जरूरी लेटर लिख कर नहीं दिया. इसके बाद भारत सरकार ने यह कदम उठाया.
गौरतलब हो कि विदेश मंत्री सुषमा ने 10 जुलाई को किसी अन्य मामले के संदर्भ में अजीज द्वारा चिट्ठी जारी करने की जरूरत को दोहराया था. 
उन्होंने अपने पाकिस्तानी समकक्ष द्वारा शिष्टाचार नहीं दिखाने पर नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा था कि अजीज ने उनके निजी खत पर कोई संज्ञान नहीं लिया, जिसमें उन्होंने कुलभूषण जाधव की मां के लिए पाकिस्तानी वीजा देने की अपील की थी. 
उन्होंने ट्वीट में कहा, मैंने सरताज अजीज को अवंतिका को वीजा देने के लिए निजी खत लिखा था. हालांकि अजीज ने खत मिलने की जानकारी देने का सामान्य शिष्टाचार भी नहीं दिखाया.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment