मप्र विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान

मध्यप्रदेश विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हु . सबसे पहले भिंड जिले से भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने वोट डाला. मध्यप्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा अयोग्य करार देने की वजह से मतदान नहीं कर सकेंगे.

भाजपा विधायक के सबसे पहले मतदान करने के बाद नेता प्रतिपक्ष और सीनियर कांग्रेस नेता अजय सिंह ने दूसरा वोट डाला. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्पीकर सीतासरण शर्मा साथ में मतदान करने के लिए पहुंचे.

मध्यप्रदेश विधानसभा में कुल 230 सदस्य हैं, लेकिन चित्रकूट सीट के कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन होने और नरोत्तम मिश्रा को चुनाव आयोग द्वारा पेड न्यूज मामले में अयोग्य करार देने की वजह से 228 विधायक मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

शिवपुरी जिले के करैरा से कांग्रेस विधायक शंकुलता खटीक भी मतदान और मानसून सत्र में शामिल होने के लिए विधानसभा पहुंची. 

सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत मिलने के बाद शकुंतला खटीक ने कहा कि मेरे खिलाफ सरकार के दबाव में पुलिस ने कार्रवाई की. उन्होंने आरोप लगाया कि दलित महिला विधायक होने की वजह से कार्रवाई हुई

मतदान के लिए पहुंचे वित्त मंत्री जयंत मलैया ने नरोत्तम मिश्रा के मुद्दे पर कहा कि एक वोट से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि देश में 63 फीसदी वोट एनडीएम उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को मिलेंगे.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment