....

UP : CM योगी बुंदेलखंड के दौरे पर,अचानक पहुंचे अस्पताल,मंडी व स्कूल, 47 करोड़ के पैकेज का किया एलान

झांसी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज बुंदेलखंड के दौरे पर हैं. योगी इस वक्त झांसी में हैं. झांसी पहुंचते ही योगी अचानक जिला अस्पताल पहुंचे और वहां के हालात का जायजा लिया. 
बुंदेलखंड पिछले कुछ साल से सूखे की चपेट में है. मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी ने बुंदेलखंड के लिए 47 करोड़ के पैकेज का एलान किया था. जिला अस्पताल का औचक निरिक्षण करने के बाद योगी मंडी में पहुंचे जहां किसानों से गेहू खरीदा जाता है.
जिला अस्पताल का औचक निरिक्षण करने के दौरान सीएम योगी ने सभी वार्डों का दौरा किया और मरीजों और उनके परिजनों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी. करीब 15-20 मिनट तक योगी अस्पताल में रहे. 
अस्पताल से निकलने के बाद योगी समर्थकों ने उनके सामने जय श्री राम के नारे भी लगाए.झांसी में योगी पुलिस लाइन, प्राथमिक पाठशाला, गेंहूं क्रय केन्द्र, मंडी, जल संरक्षण के लिए बनाए गए तालाब, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और जिला चिकित्सालयों का दौरा करेंगे.
योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही कहा था कि वह विभिन्न क्षेत्रों में जाकर वहां की समस्याओं से सीधे रुबरु होंगे और अधिकारियों की वहीं बैठक करेंगे.
सीएम योगी बुंदेलखंड में पेयजल की व्यवस्था देखने के साथ ही तालाबों की स्थिति का मुआयना भी करेंगे. पिछले साल को छोड़कर बुंदेलखण्ड में चार सालों के दौरान बहुत कम बारिश हुई है. जिससे वहां सूखे के हालात पैदा हो गए हैं.
बुंदेलखंड में पिछले कई सालों से सूखे की समस्या है. बुंदेलखंड में कुल 13 जिले हैं. इनमें से सात जिले उत्तर प्रदेश में और छह जिले मध्य प्रदेश में हैं. विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बुंदेलखंड की सभी 19 सीटें मिली थीं.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment