भारत-पाक मुद्दों पर अमेरिकी दखल के संकेत को भारत ने साफ तौर पर नकारा

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव खत्म करने के लिए अमेरिकी दखल के संकेत को भारत ने साफ तौर पर नकार दिया है. 

भारत ने कहा है कि वह भारत और पाक से जुड़े सभी मुद्दों को द्विपक्षीय तरीके से निपटाने के अपने रुख पर कायम है. भारत ने परोक्ष रूप से अमेरिका पर निशाना साधा है. 

मंगलवार को भारत ने साफ कहा कि भारत-पाकिस्तान से जुड़े सभी मुद्दों को लेकर द्विपक्षीय तरीके से निपटने के उसके रुख में कोई बदलाव नहीं आया है.

 अमेरिका के कथन कि भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने के प्रयासों में वह अपनी जगह बना सकता है, पर भारत ने अपना नजरिया साफ कर दिया है.

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना है कि भारत-पाकिस्तान के सभी मुद्दों को आतंकवाद और हिंसा से मुक्त माहौल में द्विपक्षीय तरीके से ध्यान देने के सरकार के रुख में बदलाव नहीं आया है.

 उनके अनुसार जाहिर तौर पर हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय और संगठनों से अपेक्षा करते हैं कि पाकिस्तान से पनपने वाले आतंकवाद को लेकर अंतरराष्ट्रीय प्रणाली लागू करें जो हमारे क्षेत्र और उससे परे शांति और स्थिरता के लिए एक मात्र सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है.

विदेश मंत्रालय ने यह बात संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली के बयानों के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कही. 

निक्की हेली ने कहा है कि अमेरिकी प्रशासन भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को लेकर चिंतित है और इस बात को उत्सुकता से देख रहा है कि हम किसी भी तरह के तनाव को बढ़ने से कैसे रोकें.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment