Goa : BJP सरकार बनाने का पेश करेगी दावा, पर्रिकर के नाम समर्थन देने को राजी


गोवा में किसी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बाद सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच होड़ शुरू हो गई है.
जहां एक ओर गोवा कांग्रेस के प्रभारी एवं पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने सूबे में सरकार बनाने का दावा ठोंका है, वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सरकार बनाने की कवायद के लिए गोवा पहुंच चुके हैं.
बीजेपी मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में गोवा में सरकार बनाने को तैयार है. एमजीएम, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और तीन निर्दलीय भी बीजेपी को समर्थन देने को राजी हैं. 
एमजीएम और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन-तीन विधायक हैं. इस लिहाज से बीजेपी अपने 13 विधायकों और निर्दलीय समेत अन्य दलों के नौ विधायकों के समर्थन के साथ 21 के जादुई आंकड़े को पा गई है.
  दिग्विजय सिंह ने तीन सीटें उनके समर्थकों ने जीती है और एक निर्दलीय विधायक भी उन्हें समर्थन दे रहा है. ऐसे में प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस की सरकार बनने की उम्मीद है. उनका कहना है कि एनसीपी समर्थक विधायक भी उनके पक्ष में है और वह कल सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.
इस बीच गोवा की राजनीति में एक अजीबोगरीब बात यह हो गई है कि 13 सीटें हासिल करने के बावजूद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार बनाने के दावे किए हैं. मनोहर पर्रिकर आज राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. 
इसके अलावा सरकार बनाने के लिए जोड़-तोड़ करने को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गोवा पहुंच चुके हैं. सरकार बनने की स्थिति में मनोहर पारिकर फिर से मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं. बीजेपी सरकार बनाने के लिए सभी दलों के विधायकों के संपर्क में है।
गोवा में किसी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बावजूद सरकार बनाने की होड़ के मद्देनजर राजनीतिक रस्साकसी दिलचस्प होती नजर आ रही है. 
सूत्रों की माने तो इस बाबत दिग्विजय सिंह सारी जानकारी सोनिया और राहुल से साझा कर चुके हैं. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी होने की वजह से राज्यपाल उन्हें आमंत्रित करेंगे और वह सरकार बना लेंगे.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment