शिवेसना सांसद ने एयर इंडिया के अधिकारी को चप्पल से मारा, कमीज फाड़ी, FIR दर्ज


 शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक को कम से कम 25 बार चप्पल से मारा, उनका चश्मा तोड़ दिया और कमीज भी फाड़ दी. 

इस घटना पर एयरलाइन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. इसके साथ ही एयर इंडिया सांसद को ब्‍लैक लिस्‍ट किए जाने के बारे में भी सोच रही है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला अभी हुआ नहीं है.

शिवसेना ने एयर इंडिया के कर्मचारी की पिटाई करने वाले अपने सांसद रविन्द्र गायकवाड़ से स्पष्टीकरण मांगा है.

एयर इंडिया के प्रवक्ता के अनुसार दिल्ली हवाई अड्डे पर उनके ड्यूटी प्रबंधक से (गायकवाड़ ने) शिकायत की कि उनके पास बिजनेस क्लास टिकट है, लेकिन उन्हें किफायती उड़ान में किफायती श्रेणी में यात्रा करनी पड़ी और इसके बाद उन्हें कई बार चप्पलों से मारा.

सांसद ने माना कि उन्होंने मारपीट की, लेकिन उन्हें इस घटना को लेकर कोई अफसोस नहीं है और उल्टे उन्होंने एयरलाइन के प्रबंधक और प्रबंध निदेशक से माफी मांगने की मांग की.

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर उसके ड्यूटी प्रबंधक पर हमला करने को लेकर शिवसेना सांसद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. 

प्रवक्ता ने बताया कि एयरलाइन ने गायकवाड़ के खिलाफ पुलिस में एक और शिकायत दी है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने सफाई के लिए विमान को खाली न करके उसकी उड़ान में कथित रूप से 40 मिनट का विलंब कराया. उधर, पुलिस ने बताया कि अधिकारी सुकुमार को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है और उसकी रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा.

वहीं, इस घटना पर नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि शारीरिक हमला कभी प्रोत्साहित नहीं किया जाएगा और उसकी हमेशा निंदा की जाएगी. यह कभी नहीं होना चाहिए था.. एयरलाइन कर्मी पर हमला करने का कोई मतलब नहीं है.

गायकवाड़ ने टेलीविजन खबरिया चैनलों को बताया कि उन्होंने एयरलाइनकर्मी सुकुमार से 'अपनी आवाज नीची रखने' को कहा. गायकवाड़ ने टाइम्स नाउ से कहा, 'तब उसने कहा कि विमान खाली करवाना उसकी जिम्मेदारी है. मैं नहीं उतरा. मैं वहां एक घंटे तक बैठा रहा और विमान साफ नहीं करने दिया.

 उन्होंने कहा, उसने सवाल किया कि यह कौन सांसद है और कहा कि वह पीएम मोदी से शिकायत करेंगे इसलिए मैंने उन्हें थप्पड़ मारा. मैंने उन्हें चप्पल से 25 बार मारा. मैं शिवसेना का सांसद हूं, भाजपा का नहीं कि गालियां खाऊंगा. मैं माफी नहीं मांगूगा
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment