CM योगी आदित्यनाथ आज करेंगे गृह प्रवेश, शाम को फलाहार का प्रोग्राम

लखनऊ  : नवरात्रि के दूसरे दिन यानी बुधवार को योगी आदित्यनाथ  5 कालिदास मार्ग पर अपने सरकारी आवास में गृहप्रवेश करेंगे। हालांकि, इस बारे में अब तक कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है। 

लेकिन योगी के पुरोहितों का कहना है कि वे बुधवार को ही मुहूर्त में ही गृह प्रवेश करेंगे। बता दें कि योगी ने 15 मार्च को सीएम पद की शपथ ली थी। सूत्रों के मुताबिक, सीएम के बंगले पर सुबह नवरात्रि की कलश पूजा होगी।

 पूजा का मुहूर्त सुबह 8.15 से बताया गया था, लेकि‍न अब इसे बदल द‍िया गया है। पूजा 12 बजे से शुरू हो सकती है। कहा जा रहा है कि सीएम हाउस में होने वाली पूजा करीब डेढ़ से दो घंटे तक चलनी है। गोरखनाथ मंदिर के पुजारी खुद पूजा करेंगे।

 शाम करीब 5 बजे बंगले पर सरकार के मंत्री, विधायक और बीजेपी के बड़े नेता जुटेंगे। यहां उनके लिए फलाहार का प्रोग्राम रखा गया है। इस मौके पर सीएम योगी करीब 150 लोगों के साथ फलाहार करेंगे।

 इस प्रोग्राम के चलते और सुरक्षा के मद्देनजर 5 केडी के दोनों तरफ बैरियर्स लगा द‍िए गए हैं। आम लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।
महंगी क्रॉकरी और फर्नीचर से सजा 5 कालिदास मार्ग का बंगला अब नए सीएम योगी के मिजाज के मुताबिक बदला गया है।

महंगे सोफा की जगह जमीन पर बैठने का इंतजाम किया गया है। बेडरूम में महंगे बिस्तरों को बदलकर लकड़ी का तख्त लगाया गया है।  विदेशी क्रॉकरी की जगह सीएम योगी आदित्यनाथ तांबे और कांसे के बर्तनों में मेहमानों की मेजबानी करेंगे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment