UP : योगी आदित्यनाथ आज लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, डिप्टी CM होंगे दिनेश शर्मा और केशव मौर्य

लखनऊ :   उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुन लिए गए हैं. विधायक दल की हुई बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई. इनके साथ ही बीजेपी ने केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को डिप्टी सीएम नियुक्त किया है.

 केशव प्रसाद मौर्य जहां बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष हैं, वहीं दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर हैं. विधायक दल की बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि बैठक में किसी दूसरे नाम का प्रस्‍ताव नहीं आया और योगी के नाम का सबने समर्थन किया.

 नायडू ने बताया कि वरिष्ठ विधायक सुरेश खन्ना ने मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा. स्वामी प्रसाद मौर्य समेत 11 लोगों ने प्रस्ताव का अनुमोदन किया, जिसके बाद सभी विधायकों ने खड़े होकर प्रस्ताव का समर्थन किया. 

उन्होंने विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले दो तिहाई बहुमत को जाति तथा धर्म आधारित राजनीति और भ्रष्टाचार के खिलाफ जनादेश करार देते हुए कहा कि भाजपा का मुख्य एजेंडा तीव्र विकास और सुशासन होगा.

नायडू ने बताया कि विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद आदित्यनाथ ने विधायकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इतनी बड़ी जिम्मेदारी को सम्भालने के लिये उन्हें दो वरिष्ठ नेताओं का सहयोग दिया जाए.

 इस बारे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं से बात की गयी. इसमें केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया गया. हम अभी राज्यपाल के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को फैसले की जानकारी दे दी गई है. वेंकैया ने कहा, 'विकास हमारा मुख्‍य एजेंडा और सबका साथ सबका विकास ही हमारा नारा है.

 यूपी की जनता ने लंबे समय तक धर्म के नाम पर और जातिवाद के नाम पर हुई राजनीति को सहन किया है, अब केवल विकास की बात होगी.

 उन्‍होंने बताया कि रविवार दोपहर 2:15 बजे योगी आदित्‍यनाथ का शपथग्रहण होगा जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. साथ ही कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री और पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्‍य भी मौजूद होंगे.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment