गोवा के CM बने मनोहर पर्रिकर, 9 मंत्री बने, सहयोगी दलों को 7 मंत्री पद दिए

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर चौथी बार आज गोवा के मुख्यमंत्री बने। उन्हें राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने सीएम पद की शपथ दिलाई। उनके साथ गोवा में नौ विधायकों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

 बीजेपी को पर्रिकर के अलावा दो मंत्री पद मिले जबकि सहयोगी दलों जीएफपी को तीन, एमजीपी को दो और निर्दलीय विधायकों को दो मंत्री पद दिए गए। 

कांग्रेस ने पर्रिकर के सीएम बनने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर पर्रिकर दो दिन के सुल्तान बनना चाहते हैं तो उनका स्वागत है।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने दावा किया कि पार्टी फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस जीतेगी, संख्या बल हमारे साथ है, हम प्रतीक्षा करेंगे और देखेंगे।

 वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गोवा का चौथी बार मुख्यमंत्री बनने पर मनोहर पर्रिकर को बधाई दी। मोदी ने ट्विटर पर कहा, मनोहर पर्रिकर और उनकी टीम को शपथ ग्रहण करने पर बधाइयां। गोवा को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मेरी शुभकामनाएं।

सीएम पद की शपथ लेने के बाद मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस के बाद समर्थन था तो वे लोग गवर्नर के पास क्यों नहीं गए थे। 

मनोहर पर्रिकर ने आगे कहा, कांग्रेस को कोई विधायक सपोर्ट नहीं करना चाहता था, गोवा के लिए विकास के लिए बीजेपी को समर्थन दिया। पर्रिकर ने कहा, मैं मानता हूं कि किसी को पूर्ण बहुमत नहीं था, लेकिन यह चुनाव के बाद हुआ गठबंधन है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment