सपा के 209 उम्‍मीदवारों की सूची जारी, मुलायम की लिस्‍ट के 12 नाम कटे

लखनऊ : यूपी चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को अपने 209 उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी. सूची में शिवपाल यादव और आजम खान के नाम शामिल हैं. 

पार्टी ने पहले 191 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की थी और बाद में 18 और उम्‍मीदवारों की सूची जारी की गई. हालांकि अहम यह है कि मुलायम सिंह यादव द्वारा अखिलेश को दी गई सूची में से 12 के नाम काट दिए गए हैं. 

शिवपाल यादव को उनकी परंपरागत जसवंत नगर सीट से टिकट दिया गया है, जबकि आजम खान रामपुर से चुनाव लड़ेंगे. इनके साथ ही पार्टी ने आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला खान को स्‍वार सीट से टिकट दिया है.

 हालांकि पहली सूची में बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा का नाम नहीं था लेकिन दूसरी लिस्‍ट में उन्‍हें भी टिकट दे दिया गया. 

राकेश को पार्टी ने बहराइच की केसरगंज सीट से उम्‍मीदवार बनाया है जहां से उनके पिता पहले चुनाव लड़ते रहे हैं.

मुजफ्फरनगर सीट से गौरव स्‍वरूप, कैराना से नाहिद हस और ब़ढाना से प्रमोद त्‍यागी को उम्‍मीदवार बनाया गया है. मेरठ के सरधना से अतुल प्रधान को टिकट मिला है, जबकि इसी सीट से बीजेपी की तरफ से चर्चित नेता संगीत सोम उम्‍मीदवार हैं.

गाजियाबाद की सभी सीटों पर पार्टी ने उम्‍मीदवार उतारे हैं, यानी गठबंधन होने पर कांग्रेस इस अहम क्षेत्र की किसी भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ पाएगी.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment