विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा पर चोर ने किया चाकू से हमला

दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा पर चाकू से हुए हमले से समूचा खेल जगत स्‍तब्‍ध है. दुनिया के शीर्ष 20 महिला प्‍लेयर्स में शुमार चेक गणराज्‍य की खिलाड़ी क्वितोवा पर इस हमले की सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है.

 पूर्वी चेक गणराज्य के शहर प्रोस्तेजोव में क्वितोवा के आवास पर एक चोर ने चाकू से हमला किया जिससे वह घायल हो गईं.

 इस टेनिस स्टार के प्रवक्ता कारेल टेजकल ने बताया, ‘पेत्रा क्वितोवा पर सुबह उनके फ्लैट में हमला किया गया. यह एक आम अपराध की तरह है. कोई भी उन पर इसलिए हमला करने नहीं गया क्योंकि वह पेत्रा क्वितोवा है.’

उन्होंने कहा, ‘चोरी के प्रयास के दौरान चोर ने चाकू से उन पर हमला किया जिससे वह घायल हो गईं. उनकी जिंदगी खतरे में नहीं है.

 चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं.’ एक दैनिक समाचार पत्र के अनुसार क्वितोवा के बाएं हाथ में चोट लगी है. टेजकल ने कहा कि चोर को अब तक नहीं पकड़ा जा सका है

. यह 26 वर्षीय चेक टेनिस स्टार 2011 और 2014 में विंबलडन चैंपियन बनी थी. वह पांव की अपनी चोट से उबर रही हैं और इस कारण एक जनवरी से शुरू होने वाले होपमैन कप में भी नहीं खेल पाएंगी.

 क्वितोवा अगले साल सिडनी में आठ जनवरी से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से वर्ष की शुरुआत करने की उम्मीद कर रही थीं लेकिन इस हमले से उनकी वापसी की योजना प्रभावित हो सकती है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment