सपा संकट खत्म : मुलायम-अखिलेश मिले,अखिलेश व रामगोपाल का पार्टी से निष्कासन रद्द

समाजवादी पार्टी में मंत्री आजम खां के हस्तक्षेप के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व रामगोपाल यादव की वापसी हुई और कलह अब थमती सी नज़र आ रही है। 

चौबीस घंटे के भीतर ही बदले घटनाक्रम के तहत सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने इन दोनों का निष्कासन रद्द करते हुए उन्हें पार्टी में ले वापस ले लिया।

सपा सरकार में कद्दावर मंत्री आजम खां सुलह समझौते के सूत्रधार बने और शिवपाल यादव ने मुलायम के घर पर हुई बैठक के तुरंत बाद ट्वीट कर कहा कि, नेताजी के आदेश अनुसार, अखिलेश यादव व रामगोपाल का पार्टी से निष्कासन तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है।

 सब साथ मिलकर सांप्रदायिक ताकतों से लड़ेंगे और प्रदेश में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। आजम खां दोनों खेमों की बैठक को लेकर चल रही तैयारियों के बीच पहले सुबह 11 बजे मुलायम सिंह के आवास पर गए।

 उन्होंने किसी भी बैठक में जाने से इनकार कर दिया। वहां एक घंटे तक बातचीत हुई। इसके बाद भारी-गहमी के बीच आजम खां मुलायम का संदेशा लेकर 12 बजे मुख्यमंत्री आवास गए। जहां अखिलेश विधायकों की मीटिंग कर रहे थे।

 वहां से अखिलेश जिस गाड़ी से मुलायम सिंह के घर पहुंचे, उसमें भी अखिलेश के साथ आजम खान और महाराष्ट्र सपा के अध्यक्ष अबु आजमी मौजूद रहे। 

अखिलेश सीएम आवास से निकले और आजम खां के संग मुलायम के घर पहुंचे और बातचीत शुरू हुई। सूत्रों के मुताबिक बैठक में अमर सिंह को पार्टी से निकालने, अपने समर्थकों को टिकट देने की मांग रखी गई।

 इस बीच शिवपाल को फोन करके बैठक में बुला लिया गया। वह 12.51 बजे बेटे आदित्य के साथ मुलायम सिंह के घर पहुंच गए।

 वहां मान-मनौव्वल के बीच तय हुआ कि अखिलेश व राम गोपाल को पार्टी में वापस लिया जाएगा। टिकटों को लेकर सब मिलकर फैसला करेंगे और दोबारा से समीक्षा की जाएगी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment