रोमांच : जमीन से 984 फ़ीट की ऊंचाई पर बना कांच का पुल

अगर आप ऊंचाइयों पर जाना पसंद करते हैं और आपको ऐसी जगहों पर घूमना पसंद है जहां  ऊंचे-ऊंचे पहाड़ हो, हरियाली हो और भरपूर रोमांच हो तो आज हम आपको ऐसी ही एक जगह के बारे में बताने जा रहे हैं।

 ये जगह उन लोगों के लिए है जिनकी जिंदगी एडवंचर से भरपूर है और जो लोग सैर करने के लिए ऐसी ही जगह को ढ़ूढ रहे है।

 लेकिन एक बात और बता दें कि इस जगह में जितना रोमांच है यहां जाने के लिए उतने ही बड़े जिगर की जरुरत है क्योंकि ये सुनने में दिलचस्प और देखने में खतरनाक है। 

तो आइये बताती हूं आपको उस जगह के बारें में जहां हर इंसान को डर लगना लाज़मा है।आपके सिर पर हो खुला आकाश, बादलों को छूते ऊंचे पहाड़, आस पास घना जंगल, नीचे गहरी खाई और तेजी से बह रही हवा और इसके साथ ही पूरी तरह से कांच से बना हुआ की पारदर्शी फर्श पर आपको चलना होगा. सुन कर ही कोई भी इंसान डर से कांप जाएं।

 यह पुल भले ही कांच का हो लेकिन इस पर चलने के लिए कांच का दिल नहीं बल्कि एक फौलादी जिगर चाहिए होगा। चलते-चलते ही आपके पैर थरथराने लगेंगे। लेकिन डरिए नहीं वहां आप अकेले नहीं होंगे।

 वहां ऐसे बहुत से लोग होंगे जो आपकी ही तरह एडवेंचर से भरी जिंदगी जीना पसंद करते हैं और फौलादी जिगर भी रखते हैं।

 दरअसल, ये कांच का पुंल चीन का एक एडवेंचर प्लेस है जो कि पूरी तरह अनब्रेकेबल कांच से बना है। चीन के नागरिक और पर्यटक इस पुल की सैर करने और अपना साहस आज़माने के लिये यहां आते हैं।

 ऐसा करना बेशक हर किसी के बस की बात नहीं है लेकिन चीन की कहें तो वहां इस तरह के रोमांचकारी सफर तथा एडवेंचर की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ रही है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment