....

UP : CM अखिलेश बहुप्रचारित रथ यात्रा की आज से करेंगे शुरुआत, मुलायम सिंह दिखाएंगे हरी झंडी

उप्र मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज से बहुप्रचारित रथ यात्रा की शुरुआत करेंगे। समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगें लेकिन अखिलेश के चाचा सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मुख्यमंत्री की विकास रथ यात्रा में शिरकत करने को लेकर अब तक अपना इरादा स्पष्ट नहीं किया है।
ये रथ यात्रा समाजवादी पार्टी में चल रही खींचातानी पर विराम लगा पाएगी या नही, इस पर संदेह अब भी बना हुआ है लेकिन इस रथ यात्रा से सपा में एकता के दावों की सच्चाई तो सामने आ ही जाएगी।
उधर, शिवपाल ने अखिलेश की रथ यात्रा में हिस्सा लेने संबंधी सवालों को टालते हुए कहा ‘मैं पांच नवंबर को सपा के रजत जयंती समारोह की तैयारियां कर रहा हूं। अगर तीन नवंबर को रथ यात्रा है तो पांच नवंबर को सपा का सिल्वर जुबली कार्यक्रम है।
 रथ यात्रा की तैयारियों की अहम जिम्मेदारी सम्भाल रहे विधानपरिषद सदस्य सुनील यादव ‘साजन’ ने दावा किया कि मुलायम रथ यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और इस दौरान शिवपाल भी मौजूद रहेंगे।
अखिलेश यादव के करीबी बताये जाने वाले सपा से निष्कासित विधानपरिषद सदस्य सुनील यादव ‘साजन’ ने बताया कि रथ यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। साजन ने कहा कि रथ यात्रा के दौरान प्रत्येक दो किलोमीटर पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया जाएगा और वह विभिन्न स्थानों पर जनता को सम्बोधित भी करेंगे।
मुख्यमंत्री के काफिले में पांच हजार से ज्यादा वाहन शामिल होंगे। इस दौरान यह संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि अखिलेश ही सपा का चेहरा हैं। लखनऊ से उन्नाव के बीच अखिलेश की रथ यात्रा के 60 किलोमीटर से ज्यादा लम्बे रास्ते पर दोनों ओर बैनर और पोस्टर लगे हुए हैं। 
अखिलेश और शिवपाल की आपसी तल्खी जगजाहिर होने के बीच एक होर्डिंग में लिखा गया है- ‘शिवपाल कहें दिल से, अखिलेश का अभिषेक फिर से.’ वहीं, अनेक होर्डिंग और बैनर पर अखिलेश सरकार के कार्यों की तारीफ की गयी है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment