जासूसी मामला : PAK ने दिल्ली उच्चायोग के 6 कर्मचारियों को बुलाया वापस


पाकिस्तान ने नई दिल्ली स्थित अपने उच्चायोग के छह कर्मचारियों को वापस बुला लिया. जवाब में दूसरी ओर भारत भी इस्लामाबाद से अपने आठ राजनयिकों को वापस बुलाने पर विचार कर रहा है क्योंकि उनकी सुरक्षा के साथ पूरी तरह समझौता किया गया है.
कुछ दिनों पहले ही कथित जासूसी को लेकर पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी महमूद अख्तर को भारत ने देश से बाहर निकाल दिया था.
पाकिस्तानी उच्चायोग के जिन छह अधिकारियों ने भारत छोड़ा है उनमें चार वरिष्ठ राजनयिक शामिल हैं. भारतीय विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि भारत भी अपने आठ राजनयिकों को इस्लामाबाद से वापस बुलाने की योजना बना रहा है क्योंकि इनके नाम और तस्वीरें वहां की मीडिया में प्रकाशित और प्रसारित हुई हैं.
पाकिस्तानी उच्चायोग के सूत्रों के अनुसार भारत छोड़ चुके अधिकारियों में वाणिज्यिक दूत सैयद फर्रख हबीब और प्रथम सचिव खादिम हुसैन, मुदस्सर चीमा तथा शाहिद इकबाल शामिल हैं. अख्तर ने इन अधिकारियों के नाम जासूसी प्रकरण में पूछताछ के दौरान बताये थे.
सूत्रों ने आरोप लगाया कि, इस खराब माहौल में अधिकारियों के लिए काम करना नामुमकिन होने के बाद फैसला लिया गया. उन्होंने कहा, भारत सरकार हमारे राजनयिकों को धमका रही है और ब्लैकमेल कर रही है. इसलिए इस स्थिति में हमारे लिए इस देश में रहना और काम करना मुश्किल है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment