पंजाब : नाभा जेल पर हमला, 6 कैदी फरार, डीजी,सुपरिटेंडेंट बर्खास्त

दिल्ली :  पंजाब की नाभा जेल से फरार आतंकियों का अभी तक तो कुछ पता नहीं चल पाया है लेकिन आतंकियों की तलाश में जुटी पुलिस की फायरिंग में एक लड़की की मौत हो गई है.
पटियाला के समाना में पुलिस ने नाकेबंदी कर रखी थी. इस नाकेबंदी के दौरान एक संदिग्ध स्विफ्ट डिजायर को रोकने की कोशिश की. जब कार नहीं रुकी तो पुलिस ने कार पर फायरिंग कर दी.
 इसी फायरिंग में एक लड़की मौत हो गई. इसके साथ ही काम में बैठे एक व्यक्ति और बाइक पर आ रहे व्यक्ति को भी गोली लगी है.
पंजाब पुलिस की लापरवाही यह मामला बेहद गंभीर है. आपको बता दें कि जेल से फरार बदमाशों की गाड़ी की जो डीटेल दी गई थी उसमें स्विट डिजायर का नाम था ही नहीं.
 जिस लड़की की मौत हुई है वो ऑर्केस्ट्रा में काम करती थी. पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल इस लिए उठ रहे हैं क्योंकि अगर पुलिस के रौकने पर गाड़ी नहीं रुकी तो उसे पकड़ने के बजाए उस पर गोली चलाना जायज है?
पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने कहा, इन अपराधियों को पकड़ने के लिए खुफिया एजेंसियों की निगरानी में एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया है. 
पुलिस ड्यूटी पर है, एक जगह थोड़ा एनकाउंटर भी हुआ है. हम उन्हें पकड़ लेंगे. कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, घटना से राज्य की कानून व्यवस्था का खुलासा हो गया है.
नाभा जेल से फरार मामले में अब कार्रवाई भी होने लगी है. पंजाब के डीजी जेल को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही नाभा जेल अधीक्षक और उपाधीक्षक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. 
पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक सभी फरार बदमाश पंजाब से हरियाणा सींमा की ओर भागे हैं. इसी के चलते हरियाणा पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है.पंजाब की नाभा जेल में सुरक्षा चूक का बड़ा मामला सामने आया है.
 नाभा जेल में कुछ हथियारबंद लोगों ने जेल में घुसकर छह कैदियों को भगा दिया है। जेल से फरार होने वालों में एक गैंगस्टर और दो आतंकी शामिल है.
बदमाशों ने इस पूरी घटना को बेहद फिल्मी तरीके से अंजाम दिया. चार बदमाश पुलिस की वर्दी में जेल में दाखिल हुए. इसके बाद फायरिंग करते हुए अपने साथियों को भगा कर ले गए.
पांच की संख्या में हथियारबंद हमलावरों ने जेल पर हमला बोल दिया. हमलावरों ने पूरी साजिश रच रखी थी, चार हमलावर पुलिस की वर्दी में थे और एक को हथकड़ी लगा रखी थी ताकि किशी को शक नहीं हुआ.
 जेल में घुसते ही हमलावरों ने जेल में मौजूद कर्मचारी को कब्जे में ले लिया और फायरिंग करने लगे. इस हमले में कुल छह कैदी फरार हुए हैं.
फरार होने वालों में दो आतंकी हैं, एक का नाम हरमिंदर मिंटू है और दूसरे का कश्मीर सिंह. इसके अलावा चार बदमाश भी फायरिंग की आड़ में फरार हो गए हैं, फरार होने वाले दूसरे बदमाशों के नाम विकी गोंडर, गुरप्रीत सेखों विक्रमजीत, नीटा देओल हैं.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment