MP : PM नरेन्द्र मोदी करेंगे शौर्य स्मारक का लोकार्पण

भोपाल।  यदि कोई जरूरी काम न हो तो शुक्रवार को घर से निकलने से बचें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर शहर के अधिकतर मार्गों का ट्रैफिक पूरी तरह बंद रहेगा।

14 अक्टूबर को दोपहर करीब चार बजे से एयरपोर्ट से पीएम का काफिला गुजरने से एक घंटे पहले ट्रैफिक को बंद कर दिया जाएगा। फिर पीएम का कारकेड कार्यक्रम स्थल से निकलने के पहले ट्रैफिक बंद रहेगा।

पीएम का चार बजे एयरपोर्ट में आना प्रस्तावित है। लिहाजा उससे करीब एक घंटे पहले ही ट्रैफिक को रोक दिया जाएगा। 

कारकेड गुजरने के करीब 10 मिनट बाद बाद ही रास्ता चालू किया जाएगा। जिन रास्तों से कारकेड गुजरेगा उनसे जुड़ी छोटी-बड़ी गलियों में भी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

ओल्ड एयरपोर्ट से लालघाटी, रेतघाट, पोलिटेक्निक कॉलेज चौराहा, पीएचक्यू तिराहा के मध्य तक, भारत टॉकीज से लिली चौराहा, पीएचक्यू, लालपरेड की तरफ एमपी नगर से जेल रोड होकर लाल परेड तक, रोशनपुरा से लाल परेड।
 वाणगंगा से मछली घर, पोलिटेक्निक कॉलेज से मछली घर, लाल परेड तक का मार्ग प्रतिबंधित रहेगा। यह मार्ग पीएम के आने से एक घंटे पहले से बंद कर दिए जाएंगे।
लाल परेड से शौर्य स्मारक, अरेरा हिल्स रवाना होने के 30 मिनिट पहले से कन्ट्रोल रूम तिराहा, पुरानी जेल तिराहा, कोर्ट चौराहा, वल्लभ भवन रोटरी चौराहा, व्यापमं चौराहा तक का मार्ग सभी वाहनों के लिए पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। 

शौर्य स्मारक से जैन मन्दिर एमपी नगर आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के चतुर्मास कार्यक्रम स्थल पीएम के रवाना होने पर 30 मिनट पहले व्यापमं चौराहे एवं बोर्ड ऑफिस चौराहे से मानसरोवर तक मार्ग प्रतिबंधित रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजधानी में महज तीन घंटे रहेंगे। पीएमओ से मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम की रूप-रेखा राजधानी पुलिस के पास पहुंच गई है। 

पीएम के लिए अभेद्य सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी के 30 कमांडो सहित आईजी पीयूष पाण्डेय मोर्चा संभाल चुके हैं। टीम ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया।पीएम के विशेष कारें भी राजधानी पहुंच चुकी है।
जहां-जहां पीएम का कार्यक्रम होना है, वहां-वहां पर एसपीजी कमांडो ने चप्पे-चप्पे पर अपनी पैनी नजर गड़ा दी है। बुधवार को एसपीजी टीम ने कार्यक्रम स्थलों का दौरा भी किया है।

 पीएम को काफिले में लेकर चलने वाली चार गाडि़या भी भोपाल पहुंच गई है। इन गाडि़यों में तीन गाडि़यां एक जैसी है, इन तीन में से एक गाड़ी में पीएम मौदी विमानतल से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेगे।
पीएम नरेन्द्र मोदी शाम 4 बजे विमानतल पर आएंगे। 4.30 बजे लाल परेड़ मैदान पहंचेगे। 5.30 बजे आचार्य विद्यासागर से मिलेंगे। 6 बजे शौर्य स्मारक का लोकार्पण करेंगे, 6.30 बजे स्टेट हैंगर के लिए रवाना। सात बजे वापसी होगी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment