....

बेहतर रैंकिंग के लिए टीम इंडिया को 4-1 से जीतनी होगी सीरीज

वनडे रैंकिंग में चौथे नंबर की टीम भारतीय टीम को अगर आईसीसी टीम रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार करना है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज को 4-1 के अंतर से जीतना होगा.
टीम इंडिया (110) फिलहाल न्यूजीलैंड (113) से तीन अंक पीछे है और अगर उसे तीसरे स्थान पर काबिज होना है तो वनडे सीरीज को 4-1 या इससे बेहतर अंतर से जीतना होगा.
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सीरीज की शुरूआत दोनों टीमों में शीर्ष गेंदबाज के रूप में करेंगे जबकि भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को सीरीज के लिए आराम दिया गया है.
बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के बाद दूसरे स्थान पर हैं.
अन्य टीमों में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ 0-5 से वाइटवाश के बाद टॉप पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया ने अहम अंक गंवाए हैं.
साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में अंतिम मैच में 31 रन की शिकस्त के दौरान 173 रन की पारी सहित सीरीज में कुल 386 रन बनाने वाले वार्नर नौ स्थान के फायदे से पहली बार टॉप टेन में पहुंच गए हैं.
साउथ अफ्रीका की टीम क्लीनस्वीप की बदौलत न्यूजीलैंड और भारत को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है और शीर्ष पर मौजूद विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया (118) से सिर्फ दो अंक पीछे है.
 साउथ अफ्रीका ने सीरीज की शुरूआत 110 अंक से की थी और उसके छह अंक के फायदे से 116 अंक हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के 124 से 118 अंक ही रह गए हैं.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment