दो दिवसीय कमिश्नर-कलेक्टर-सीईओ कॉन्फ्रेंस शुरू,CM करेंगे कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा

भोपाल: दो दिवसीय कमिश्नर- कलेक्टर-सीईओ कॉन्फ्रेंस नर्मदा भवन में मंगलवार से शुरू हो गई। सीएम‍ शिवराज सिंह चौहान कॉन्फ्रेंस में कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे। 
कॉन्फ्रेंस के पहले दिन नागरिक सेवाओं को समय पर दिए जाने, शहरी आवास, स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना, राजस्व प्रकरणों के निराकरण, प्राकृतिक आपदा के लिए राहत राशि के वितरण पर चर्चा होगी।
दुसरे सत्र में मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा, प्रधानमंत्री उज्जवला और लाड़ली लक्ष्मी योजना, कुपोषण से बचाव के उपाय, मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना, नि:शुल्क दवा और जांच व्यवस्था, जिला अस्पतालों में डायलिसिस और कीमोथैरेपी के संबंध में बातचीत होगी।
कॉन्फ्रेंस में विभिन्न पेंशन योजनाओं, राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना, मुख्यमंत्री कन्या विवाह और निकाह योजना के साथ ही दिव्यांग कल्याण योजनाओं पर भी चर्चा की जाएगी।
शाम को होने वाले सत्र में मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार, युवा उद्यमी और मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना के चार बिन्दु पर पृथक-पृथक योजनावार चर्चा होगी।
 कॉन्फ्रेंस में मुद्रा बैंक और ग्रामीण आजीविका मिशन के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण विषय पर विचार-विमर्श किया जाएगा।
कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन गृह, विधि-विधायी कार्य, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग एवं राजस्व विभाग से संबंधित विभिन्न विषय पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment