इंदौर टेस्ट : पहले दिन भारत के 267 रन, कोहली ने जड़ा शतक

इंदौर टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाए.

 पहले दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान विराट कोहली (103) अजिंक्या रहाणे (79) के स्कोर पर नॉटआउट लौटे. विराट कोहली ने अपने टेस्ट क्रिकेट का 13वां शतक जड़ा और कप्तान के तौर पर भारत में ये उनका पहला शतक भी है.
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. दोनों ने भारतीय टीम को खराब स्थिति से निकाला. 

विराट और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 167 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई. इसके अलावा कोहली और पुजारा के बीच 40 रन की साझेदारी हुई थी.

सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (10) रन बनाकर आउट हुए. दो साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे गौतम गंभीर (29) के स्कोर पर चलते बने. 

गंभीर ने शुरुआत में शानदार बल्लेबाजी की और दो गेंदों पर लगातार दो छक्के भी जड़े. लेकिन वो अपनी इस शानदार पारी को एक बड़ी पारी में नहीं बदल सके.

 तीसरे आउट होने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा रहे. वो 41 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड हुए. न्यूजीलैंड की तरफ से जीतन पटेल, ट्रेंट बोल्ट और मिशेल सैंटनर ने एक-एक विकेट झटका.
कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सीरीज में कोहली ने लगातार तीसरी बार टॉस जीता. 
कोलकाता टेस्ट में जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी टीम इंडिया आखिरी टेस्ट मैच को जीतकर अपने घर पर एक और ‘क्लीन स्वीप’ की कोशिश करेगी. ये पहला मौका है जब इंदौर में टेस्ट मैच खेला जा रहा है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment