न्यूजीलैंड ने भारत को चौथे वनडे मैच में हराकर सीरीज की 2-2 से बराबर

न्यूजीलैंड ने भारत को चौथे वनडे मैच में हराकर सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली। यह हार धोनी को उन्हीं के घर में मिली है। 260 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया यह मैच 19 रन से गंवा बैठी। भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रुप में लगा।

रोहित शर्मा ने 11 रन बनाए। उनके स्थान पर खेलने आए कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी की पर वे बड़ी पारी नहीं खेल सके। कोहली भी 51 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाकर चलते बने।

कोहली के आउट होने के बाद कप्तान धोनी मैदान पर आए पर तभी रहाणे को नीशम ने आउट कर दिया। रहाणे ने सबसे ज्यादा 57 रन की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद धोनी भी चलते बने। धोनी ने 31 गेंदों पर 11 रन बनाए।

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने अंतिम के ओवर में जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की पर वे सफल नहीं हो सके। अक्षर पटेल की वजह से ही अमित मिश्रा रनआउट हुए।

जब ये दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे तो उस समय लग रहा था कि भारत अभी मैच से बाहर नहीं हुआ है पर अक्षर की एक गलती टीम पर भारी पड़ी। मिश्रा के आउट होने के बाद वे खुद भी बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए।

उन्होंने 40 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया। उनके आउट होने के बाद मैदान पर धवल कुलकर्णी और उमेश यादव ने जिम्मेदारी ली और भारत को जीत की तरफ ले जाने की कोशिश की।

 कुलकर्णी ने सोढ़ी को छक्का लगाया तो अगले ही ओवर में सनेटर को चौका जड़ दिया। उस समय लग रहा था कि ये दोनों कुछ चमत्कार कर सकते हैं।  

इससे पहले न्यूजीलैंड ने सीरीज के चौथे वनडे मैंच में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 260 रन बनाए। 

न्यूजीलैंड टीम की तरफ से सबसे मार्टिन गुप्टिल ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए। भारत के अमित मिश्रा ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 42 रन देकर 2 विकेट लिए।

सीरीज में पहली बार टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी कीवी टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों गुप्टिल और लाथम ने शानदार खेल दिखाते हुए 96 रन की साझेदारी की। सबसे पहले लाथम 39 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए।

लाथम के आउट होने के बाद कप्तान केन विलियम्सन बल्लेबाजी करने मैदान पर आए। उन्होंने भी अच्छी बल्लेबाजी की औऱ टीम का स्कोर 138 रन तक पहुंचाया। उसी समय गुप्टिल पांड्या की गेंद पर धोनी के हाथों आउट हो गए। उन्होंने 72 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने 41 रन बनाए पर इनके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। जिसकी वजह से टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment