CM शिवराज सिंह ने की घोषणा,12वीं के टापर्स को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद करेगी सरकार

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 12वीं कक्षा के टॉपर्स विद्यार्थियों को संघ लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में सहयोग करने की घोषणा की है.
 
मुख्यमंत्री ने मंगलवार शाम भोपाल में एक निजी टीवी समाचार चैनल के छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम में इस सबंध में योजना बनाने की घोषणा की.

 कार्यक्रम में प्रदेश के जल संसाधन एवं जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा, गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह, स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह सहित अन्य नेता मौजूद थे.

 चौहान ने ज्ञान के बल पर पूरी दुनिया में छा जाने के लिए बेटियों का आह्वान करते हुए कहा कि बेटियों के प्रयासों में राज्य सरकार हरसंभव मदद करेगी.

उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा के मार्ग में धन को बाधा बनने नहीं दिया जाएगा. बेटियों की जिंदगी संवारने के संकल्प के साथ राज्य सरकार कार्य कर रही है. प्रदेश में 23 लाख लाड़ली लक्ष्मी हैं, जब वे 21 वर्ष की होंगी, तब उनको 27,600 करोड़ रुपये मिलेंगे.
x

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश की प्रतिभा को प्रोत्साहन देने के लिए दुनिया में अद्भुत और अनोखी एक नई योजना बनाई गई है. 

इसमें अखिल भारतीय प्रतियोगिता से राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की फीस राज्य सरकार द्वारा दी जाएगी.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment