कानपुर टेस्ट : ऐतिहासिक 500वें टेस्ट में जीत दर्ज करने की दहलीज पर टीम इंडिया

कानपुर:   टीम इंडिया ग्रीन पार्क, कानपुर में खेले जा रहे ऐतिहासिक 500वें टेस्ट में जीत दर्ज करने की दहलीज पर है.

 टीम इंडिया की ओर से रखे गए 434 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने पांचवें दिन 6 विकेट पर 194 रन बना लिए हैं.

 वह अभी 240 रन पीछे है. मिचेल सैंटनर (47) क्रीज पर हैं. अंतिम आउट होने वाले बल्लेबाज ल्यूक रॉन्ची रहे, जिन्होंने 120 गेंदों में 80 रन की जुझारू पारी खेली. 

उन्हें रवींद्र जडेजा ने आउट किया. अश्विन ने दूसरी पारी में 16 ओवर में 68 रन देकर 3 विकेट चटका दिए हैं, जबकि रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला है.

 बल्लेबाजी में टीम इंडिया की ओर से दूसरी पारी में मुरली विजय ने 75 और चेतेश्वर पुजारा ने 78 रनों की पारी खेली है.

दूसरी पारी में विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को तीन झटके देकर अश्विन ने उनके टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी. 

उन्होंने कप्तान केन विलियम्सन (25), मार्टिन गप्टिल (0) और टॉम लाथम (2) को पैवेलियन भेजा, जबकि रॉस टेलर (17) रनआउट हुए.

 विलियम्सन को पारी के 14वें ओवर में अश्विन की गेंद पर उमेश यादव के हाथों जीवनदान भी मिला था, जब यादव ने डीप स्क्वेयर लेग पर पीछे हटकर कैच लेने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए.

 फिर भी वह इसका फायदा नहीं उठा पाए और अश्विन का ही शिकार बन गए.अश्विन ने विलियम्सन के आउट करने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे कर लिए. 37वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिलकर अश्विन सबसे तेजी से 200 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में वर्ल्ड में दूसरे नंबर आ गए हैं

. उनसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर क्लेरी ग्रिमेट (36 टेस्ट) हैं, जबकि तीसरे नंबर पर वकार यूनुस और डेनिस लिली (दोनों 38 टेस्ट) हैं. साथ ही वह भारतीय गेंदबाजों में हरभजन सिंह (46 टेस्ट में 200 विकेट) को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन पर पहुंच गए.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment